Saturday, April 13, 2024
Advertisement

मैच हारने में इस खिलाड़ी ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर को छोड़ दिया पीछे

Ban vs NZ: बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच हारते ही बांग्लादेश के एक स्टार खिलाड़ी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 09, 2023 21:23 IST
Mushfiqur Rahim And Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mushfiqur Rahim And Sachin Tendulkar

Bangladesh vs New Zealand: बांग्लादेश की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने मैच जीतते ही सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 137 रनों का टारगेट दिया, जिसे न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट खोकर चेज कर लिया। मैच हारते ही बांग्लादेश के एक खिलाड़ी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

इस खिलाड़ी के नाम हुआ शर्मनाक 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच हारते ही बांग्लादेश के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। रहीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 257 इंटरनेशनल मैच हारे हैं। 256 हार के साथ सचिन दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर महेला जयवर्धने हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 249 मैच हारे हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाले खिलाड़ी: 

मुश्फिकुर रहीम- 257 मैच 

सचिन तेंदुलकर- 256 मैच 
महेला जयवर्धने- 249 मैच 
क्रिस गेल- 241 मैच 
सनथ जयसूर्या- 240 मैच 

बांग्लादेश के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

मुश्फिकुर रहीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने पहली पारी में 35 रन और दूसरी पारी में 9 रन बनाए थे। उन्होंने बांग्लादेश के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 88 टेस्ट, 265 वनडे और 102 टेस्ट मैच खेले हैं। तीनों फॉर्मेट में उनके नाम कुल 19 शतक दर्ज हैं। 

ग्लेन फिलिप्स ने किया कमाल 

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 137 रनों का टारगेट दिया था। एक समय कीवी टीम ने सिर्फ 69 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद कीवी टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स संकटमोचन बनकर उभरे। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 40 रन बनाए और चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। इसके अलावा उन्होंने पहली पारी में 87 रनों की पारी खेली थी। उनकी वजह से ही न्यूजीलैंड की टीम मैच जीतने में सफल रही। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

WPL 2024 ऑक्शन में इन 5 प्लेयर्स पर बरसा सबसे ज्यादा पैसा, एक झटके में बन गईं करोड़पति

बीच मैदान जमकर हुई नौटंकी, आयरलैंड के खिलाड़ी को मारने दौड़े सिकंदर रजा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement