Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WPL 2024 ऑक्शन में इन 5 प्लेयर्स पर बरसा सबसे ज्यादा पैसा, एक झटके में बन गईं करोड़पति

WPL 2024 ऑक्शन में पांच प्लेयर्स पर टीमों ने पैसों की बरसात कर दी है। ये खिलाड़ी एक झटके में करोड़पति बन गए हैं। इन 5 खिलाड़ियों में दो भारतीय प्लेयर्स शामिल हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 09, 2023 23:50 IST
shabnim ismail And vrinda dinesh - India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER shabnim ismail And vrinda dinesh

WPL 2024 ऑक्शन खत्म हो चुका है। ऑक्शन के लिए 165 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। WPL 2024 ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजियों ने मिलकर 30 प्लेयर्स को खरीद लिया है। आइए जानते हैं, उन 5 प्लेयर्स के बारे में जिन्हें ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसे मिले हैं। इन 5 प्लेयर्स में दो भारतीय खिलाड़ी हैं और इन भारतीय प्लेयर्स ने अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। 

1. एनाबेल सदरलैंड 

ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 2 करोड़ की मोटी कीमत पर खरीद लिया है। सदरलैंड ने ऑक्शन के लिए अपना ब्रेस प्राइज 40 लाख रुपये रखा था। एनाबेल को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस की टीम ने भी बोली लगाई थी, लेकिन अंत में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी है। 

2. काशवी गौतम 

भारत की काशवी गौतम को गुजरात जाइंट्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा और वह अब तक की सबसे महंगी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। काशवी ने महिला सर्किट में कई रिकॉर्ड बनाए हैं। महिलाओं की घरेलू U19 टूर्नामेंट में उन्होंने एक वनडे मैच में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ चंडीगढ़ के लिए हैट्रिक दर्ज की थी। ऑक्शन के लिए उन्होंने अपना बेस प्राइज 10 लाख रुपये रखा था। 

3. वृंदा दिनेश 

वृंदा दिनेश ने भारत के लिए अभी तक डेब्यू नहीं किया है। उन्होंने ऑक्शन के लिए अपना बेस प्राइज 10 लाख रुपये रखा था।  वृंदा घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की तरफ से क्रिकेट खेलती हैं। वह विस्फोटक बैटिंग के लिए जानी जाती हैं। घरेलू क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 150 से भी अधिक का रहा है। उन्हें खरीदने के लिए सभी टीमों में होड़ मच गई। लेकिन यूपी वॉरियर्ज की टीम ने उन्हें 1.3 करोड़ रुपये में अपनी खेमे में शामिल किया है। 

4. शबनीम इस्माइल

महिला प्रीमियर लीग 2024 ऑक्शन में साउथ अफ्रीका की बॉलर शबनीम इस्माइल ने अपना ब्रेस प्राइज 40 लाख रुपये रखा था, लेकिन उन्हें खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिली। लेकिन अंत में बाजी मुंबई इंडियंस के हाथ लगी। मुंबई ने 1 करोड़ 20 लाख रुपये में शबनीम को अपनी टीम में शामिल किया है। 

5. फोएबे लिचफील्ड

ऑस्ट्रेलिया की 20 साल की महिला खिलाड़ी फोएबे लिचफील्ड को गुजरात जायंट्स की टीम ने 1 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। लिचफील्ड ने ऑक्शन के लिए बेस प्राइज 30 लाख रुपये रखा था। उन्हें खरीदने के लिए गुजरात और यूपी वॉरियर्ज की टीम के बीच में बिडिंग वॉर देखने को मिली। लेकिन अंत में गुजरात जायंट्स की टीम ने उन्हें अपने खेमे में शामिल कर लिया। 

यह भी पढ़ें: 

बीच मैदान जमकर हुई नौटंकी, आयरलैंड के खिलाड़ी को मारने दौड़े सिकंदर रजा

WPL 2024 ऑक्शन में खुली 30 खिलाड़ियों की किस्मत, जानें किस टीम में हुए शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement