Saturday, May 04, 2024
Advertisement

यशस्वी जायसवाल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किया ये कारनामा

India vs England: रांची के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में यशस्वी जायसवाल भारतीय टीम की पहली पारी में 73 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस दौरान उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 24, 2024 19:34 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल

भारत और इंग्लैंड के 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में जो रूट के शानदार शतक के दम पर 353 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। वहीं दूसरे दिन के खेल में भारतीय टीम की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के बल्ले से एक बार फिर शानदार अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। जायसवाल 73 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए लेकिन इस दौरान उन्होंने 2 बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। यशस्वी जायसवाल का बल्ला अब तक इस सीरीज में काफी शानदार तरीके से बोलते हुए देखने को मिला है, जिसमें वह 2 दोहरे शतकीय पारी खेल चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 600 प्लस रन बनाने वाले बने तीसरे बल्लेबाज

यशस्वी जायसवाल ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से बतौर ओपनिंग बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं अब वह इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं, जिसके बाद यशस्वी जायसवाल भारत की तरफ से तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने किसी एक टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 600 प्लस रन बनाने का कारनामा किया है। इससे पहले राहुल द्रविड़ ने साल 2022 में 602 जबकि साल 2017 में विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 610 रन बनाए थे।

बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यशस्वी जायसवाल ने काफी कम समय में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। इसी में एक बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में यशस्वी पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने किसी एक टेस्ट सीरीज में 600 प्लस रन बनाने का कारनामा किया है। वहीं एक बाएं हाथ के खिलाड़ी के तौर पर भी जायसवाल टीम इंडिया के लिए किसी एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं, जिसमें उन्होंने सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2007 में खेली गई टेस्ट सीरीज में 534 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें

Musheer Khan: सरफराज के बाद अब मुशीर खान का जलवा, रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में जड़ा दोहरा शतक

T20 वर्ल्ड कप से पहले खास तलाश में पाकिस्तान की टीम, जल्द हो सकता है फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement