Friday, May 24, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले खास तलाश में पाकिस्तान की टीम, जल्द हो सकता है फैसला

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक खास तलाश में है। वर्ल्ड कप इस साल जून के महीने में वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 24, 2024 13:34 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल जून के महीने में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के कारण सभी टीमें टी20 फॉर्मेट पर काफी फोकस कर रही हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। नए अध्यक्ष मोहसिन नकवी के नेतृत्व में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गया है। बोर्ड अब इस टूर्नामेंट के लिए विदेशी कोच और सहयोगी स्टाफ नियुक्त करने पर विचार कर रहा है। बोर्ड के एक जानकार सूत्र ने इस बात की जानकारी दी है।

सूत्र ने दी बड़ी जानकारी

पाकिस्तान के नए अध्यक्ष को लेकर सूत्र ने कहा कि मोहसिन नकवी पाकिस्तान के लिए उपलब्ध कोचिंग विकल्पों को देखने के इच्छुक हैं और विदेशी कोच और सहयोगी स्टाफ नियुक्त करने के इच्छुक हैं। नकवी ने पहले ही मुख्य चयनकर्ता, वहाब रियाज से कुछ उपलब्ध विकल्पों और छोटी सूची वाले उम्मीदवारों से बात करने के लिए कहा है क्योंकि उन्हें पता है कि मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक को जिस तरह से हटाया गया है, उसके कारण विदेशी कोच पाकिस्तान टीम में शामिल होने के लिए इंट्रेस्ट नहीं दिखा सकते हैं। विश्व कप के बाद उनके पद से हटा दिया गया और उनके कॉट्रेक्ट में कटौती कर दी गई थी।

नकवी को इस महीने की शुरुआत में तीन साल के कार्यकाल के लिए पीसीबी प्रमुख नियुक्त किया गया था। सूत्र ने कहा कि वहाब, जो पंजाब सरकार में खेल पर उनके सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं, चेयरमैन के बहुत करीबी हैं, उन्हें संभावित उम्मीदवारों के साथ प्रारंभिक चर्चा करने का काम सौंपा गया है। पीसीबी ने हाल ही में मुहम्मद हफीज को टीम निदेशक के पद से हटा दिया था, हालांकि पूर्व टेस्ट कप्तान को आश्वासन दिया गया था कि उन्हें बोर्ड के पिछले अध्यक्ष जका अशरफ द्वारा तीन साल का अनुबंध मिलेगा।

बदल सकता है कोचिंग स्टाफ

उमर गुल और सईद अजमल सहित अन्य कोचों का भविष्य भी खतरे में है क्योंकि उन्हें हफीज द्वारा लाया गया था। सूत्र ने कहा कि नकवी भी इस बात से सहमत नहीं थे कि शाहीन शाह अफरीदी टी20 टीम का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प थे और उन्होंने मुहम्मद रिजवान को सफेद गेंद के दोनों फॉर्मेट में कप्तानी करने के लिए बेहतर विकल्प के रूप में स्थान दिया था। सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग में कप्तान के रूप में शाहीन का प्रदर्शन जांच के दायरे में है, इसमें कोई संदेह नहीं है।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी आई सामने, एक ही सीरीज में तीसरी बार हुआ ऐसा

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित का पहली बार इतना बुरा हाल, रांची में हुआ कुछ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement