Sunday, May 19, 2024
Advertisement

भारतीय क्रिकेट के लिए स्पेशल दिन, इन तीन खिलाड़ियों ने कुछ ही मिनटों में लगाए बैक-टू-बैक शतक

भारतीय टीम के लिए 2 फरवरी का दिन काफी स्पेशल माना जा सकता है। यशस्वी जायसवाल ने जहां इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेली तो वहीं अंडर 19 वर्ल्ड कप में नेपाल के खिलाफ मुकाबले में सचिन धस और कप्तान उदय सहारन भी शतक लगाने में कामयाब हुए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 02, 2024 19:33 IST
Yashasvi Jaiswal, Sachin Dhas And Uday Saharan- India TV Hindi
Image Source : AP/ICC/TWITTER यशस्वी जायसवाल, सचिन धस और उदय सहारन

भारतीय क्रिकेट के लिए 2 फरवरी का दिन काफी स्पेशल माना जा सकता है, जिसमें तीन युवा खिलाड़ियों के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। इंग्लैंड के खिलाफ जहां भारतीय टीम विशाखापट्टनम के मैदान पर टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल रही है उसमें यशस्वी जायसवाल के बल्ले से शतक देखने को मिला जो दिन का खेल खत्म होने पर 179 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे। वहीं अंडर 19 वर्ल्ड कप में नेपाल के खिलाफ सुपर सिक्स के मुकाबले में भी टीम इंडिया के 2 बल्लेबाज सचिन धस और कप्तान उदय सहारन शतक लगाने में कामयाब हुए।

यशस्वी ने खेली इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक पारी

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच का पहले दिन यशस्वी जायसवाल के बल्ले का कमाल देखने को मिला। खेल के तीनों सत्रों में जायसवाल के आगे इंग्लिश गेंदबाज साफतौर पर संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने के बाद जायसवाल घर पर भी अपना पहला शतक इस मुकाबले में लगाने में कामयाब रहे। यशस्वी ने पूरे दिन बल्लेबाजी करते हुए 257 गेंदों का सामना किया और 179 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 17 चौकों के साथ 5 शानदार छक्के भी देखने को मिले, जिसके दम पर भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बना लिए थे।

अंडर 19 वर्ल्ड कप में सचिन और उदय के बल्ले का दिखा दम

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सुपर सिक्स में अपना आखिरी मुकाबला नेपाल के खिलाफ खेल रही है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद 62 के स्कोर पर टीम ने 3 विकेट गंवा दिए थे। यहां से कप्तान उदय सहारन और सचिन धस ने पारी को संभालते हुए 200 से अधिक रनों की साझेदारी करने के साथ टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। भारतीय अंडर 19 टीम ने इस मुकाबले में 50 ओवरों का खेल खत्म होने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए थे। वहीं सचिन ने जहां 116 रनों की पारी खेली तो कप्तान सहारन ने 100 रन बनाए।

ये भी पढ़ें

 

यशस्वी जायसवाल ने दिन खत्म होने से पहले ही तोड़ दिया अजहरुद्दीन का कीर्तिमान, सचिन तेंदुलकर ने लिखे केवल 2 शब्द

विकेटकीपर की चालाकी का शिकार हुआ बल्लेबाज, ऐसा कैच देख चकरा जाएगा आपका भी माथा; देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement