Friday, May 03, 2024
Advertisement

विकेटकीपर की चालाकी का शिकार हुआ बल्लेबाज, ऐसा कैच देख चकरा जाएगा आपका भी माथा; देखें Video

Sri Lanka vs Afghanistan: कोलंबो के सिंघाले स्पोर्ट्स क्लब में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एक मैच की टेस्ट सीरीज का मुकाबला खेला जा रहा है। इसमें श्रीलंकाई टीम के विकेटकीपर सदीरा समराविक्रमा ने एक ऐसा कैच लपका जिसको लेकर कल्पना करना भी मुश्किल है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 02, 2024 17:06 IST
Sadeera Samarawickrama And Rahmat Shah- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB सदीरा समराविक्रमा और रहमत शाह

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच आज से एकमात्र टेस्ट मैच सीरीज के मुकाबले का आगाज हो गया है। दोनों टीमों के बीच ये मैच कोलंबो के सिंघली क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। मेजबान श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अफगान टीम की पहली पारी को उन्होंने 198 के स्कोर पर ही समेट दिया। इस दौरान श्रीलंकाई विकेटकीपर सदीरा समराविक्रमा ने अफगानिस्तान के खिलाड़ी रहमत शाह का एक ऐसा कैच लपका जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। रहमत ने अफगान टीम की पहली पारी में सबसे ज्यादा 91 रनों का योगदान दिया।

सदीरा की चालाकी का शिकार बने रहमत

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने शून्य के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। वहीं इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे रहमत शाह ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया। हालांकि दूसरे छोर से लगातार अंतराल में विकेट गिरने के सिलसिला जारी रहा। वहीं रहमत अपने शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन इसी बीच श्रीलंकाई टीम के विकेटकीपर सदीरा समराविक्रमा की चालाकी की वजह से उन्हें 91 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा। प्रभात जयसूर्या की गेंद पर रहमत शाह ने स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन सदीरा ने पहले ही उनकी सोच को पढ़ लिया और लेग स्टंप की तरफ चले गए जिसके बाद गेंद सीधे सदीरा के दस्तानों में गई और रहमत शाह को निराश होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

विश्वा फर्नांडो ने गेंद से दिखाया कमाल

अफगानिस्तान टीम की पहली पारी जहां 198 रनों पर सिमट गई तो वहीं श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में विश्वा फर्नांडो का कमाल देखने को मिला, जिन्होंने 14.4 ओवरों में सिर्फ 24 रन देते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा असिता फर्नांडो और प्रभात जयसूर्या के खाते में भी 3-3 विकेट आए। अफगानिस्तान ने इस मैच में चार खिलाड़ियों को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका दिया है।

ये भी पढ़ें

VIDEO : डेब्यू टेस्ट में ही दुर्भाग्य का शिकार हुए रजत पाटीदार, आप भी कहेंगे OMG

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली की खास लिस्ट में जायसवाल की एंट्री, रवि शास्त्री भी शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement