Saturday, February 17, 2024
Advertisement

VIDEO : डेब्यू टेस्ट में ही दुर्भाग्य का शिकार हुए रजत पाटीदार, आप भी कहेंगे OMG

रजत पाटीदार आज अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे हैं। उनके बल्ले से रन भी बन रहे थे, साथ ही इंटेंट भी कमाल का था, लेकिन एक साधारण ​बॉल पर वे दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से आउट हो गए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 02, 2024 16:03 IST
rajat patidar- India TV Hindi
Image Source : PTI डेब्यू टेस्ट में ही दुर्भाग्य का शिकार हुए रजत पाटीदार, आप भी कहेंगे OMG

Rajat Patidar out India vs England : रजत पाटीदार के लिए आज का दिन खास था। किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने देश के लिए खेलना एक अद्भुत क्षण होता है। रजत पाटीदार इससे पहले वनडे खेल चुके हैं, लेकिन टेस्ट में उनका ये डेब्यू है। वैसे भी रजत पाटीदार के सबसे करीब टेस्ट क्रिकेट ही है, इसका खुलासा वे पहले ही कर चुके हैं। वे पहले ही मैच में अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे, उन्होंने कोई गलती नहीं की, लेकिन एक पल में कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें आउट होना पड़ा। इस तरह से आउट होना वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण ही कहा जाएगा। 

रजत पाटीदार डेब्यू टेस्ट में इस तरह हुए आउट 

भारत बनाम इंग्लैंड विशाखापट्टनम टेस्ट में रजत पाटीदार को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। वे नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए। एक छोर पर युवा यशस्वी जायसवाल थे, जो अभी ज्यादा अनुभवी तो नहीं हुए, ले​किन रजत से ज्यादा मुकाबले तो खेल ही चुके हैं और खुद को साबित भी। ऐसे में उनके लिए बल्लेबाजी करना कोई मुश्किल काम नहीं थे। हां, इतना जरूर है कि टेस्ट डेब्यू के दौरान कोई भी खिलाड़ी थोड़ा सा नर्वस तो होता ही है। वे 32 रन भी बना चुके थे। लेकिन तभी उन्हें आउट होना पड़ा। दरअसल रेहान अहमद की गेंद पर रजत ने डिफेंसिव शॉट खेला, लेकिन गेंद बैट से लगने के बाद स्टंप की ओर जाने लगी। कुछ सेकेंड बाद रजत की नजर उस तरफ गई और उन्होंने पैर से उसे रोकने की कोशिश भी की, लेकिन पैर से पहले बॉल स्टम्प्स में लग चुकी थी और वे आउट हो गए। 

रजत पाटीदार ने पहले मैच में बनाए 32 रन 

रजत पाटीदार ने आउट होने से पहले जैसा ​कि हमने आपको बताया कि 32 रन बनाए। इसके लिए उन्होंने 72 बॉल का सामन किया। उनके बल्ले से तीन चौके आए। शायद जिस तरह से रजत आउट हुए हैं, उस पर किसी का भी वश नहीं है। लेकिन पहली ही पारी में रजत ने ये तो साबित कर ही दिया कि वे एक शानदार बल्लेबाज इंटरनेशनल लेवल पर हैं और आने वाले वक्त में भरोसेमंद खिलाड़ी बन सकते हैं। हालांकि अभी दूसरी पारी उनके पास है, जहां वे और भी रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित कर सकते हैं। 

रजत पाटीदार के प्रथम क्रिकेट में आंकड़े 

रजत पाटीदार के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 55 मैचों में पूरे 4000 रन बनाए हैं। यहां उनका औसत 45.97 का है और वे 53.48 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। उनके नाम प्रथम श्रेणी मैचों में 12 शतक और 22 अर्धशतक हैं। इन्हीं आंकड़ों को देखते हुए उनका सेलेक्शन टीम इंडिया की टेस्ट टीम में मौका मिला है। अब देखना दिलचस्प होगा कि वे भारतीय टीम के ​लिए आने वाले वक्त में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली की खास लिस्ट में जायसवाल की एंट्री, रवि शास्त्री भी शामिल

यशस्वी जायसवाल ने भारत में जड़ा पहला शतक, ये कीर्तिमान भी रचा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement