Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

'IND vs PAK के बीच मैच होते हैं, तो स्टार्स बनते हैं', बाइलेटरल सीरीज के लिए पाकिस्तानी दिग्गज की हुंकार

Younis khan: भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेटरल सीरीज को लेकर पाकिस्तान के यूनुस खान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता है, तो स्टार्स बनते हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 22, 2024 20:37 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Pakistan

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है। जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होता है, तो दोनों देश के फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। साल 2012 के बाद से दोनों टीमों के बीच बाइलेटरल सीरीज नहीं हुई है। अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी यूनुस खान ने IND vs PAK के बीच सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है। यूनुस खान की कप्तानी में ही पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2009 का खिताब जीता था। 

यूनुस खान ने कही ये बात

यूनुस खान ने कहा कि हमारी जो पीढ़ी है। उसने हमेशा ही बात की है कि इंडिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज होनी चाहिए। ये सिर्फ एक दो मैचों की बात नहीं है। वर्ल्ड कप में जब मैच होता है, तो कोई भी टीम मैच हारती है। फिर उस पर डबल प्रेसर हो जाता है। बार-बार जब खेलेंगे तो प्रेसर रिलीज होगा। प्लेयर्स बनते हैं, जब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता है। जब बार-बार सीरीज होती हैं। 

उन्होंने कहा कि IND vs PAK सीरीज में जब भी प्रदर्शन होता है, तो स्टार्स बनते हैं। मेरे ख्याल से स्पोर्ट्स के लिए दोनों मुल्कों को इकट्ठा होना चाहिए। दोनों मुल्कों की सरकारों को इकट्ठा होना चाहिए। प्लेयर्स साथ ही हैं। बड़ा अच्छा माहौल होता है। प्लेयर्स अपने खेल के बारे में अपने विचार शेयर कर रहे होते हैं। दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड को सामने आना चाहिए और IND vs PAK सीरीज होनी चाहिए। 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने जीते इतने T20I मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2012-13 में आखिरी बाइलेटरल सीरीज खेली गई थी। उसके बाद से दोनों देशों के बीच बाइलेटरल सीरीज नहीं खेली गई है। अब भारत और पाकिस्तान की टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप में खेलती हुई नजर आती हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच 12 T20I मैच खेले गए हैं, जिसमें से 9 में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। वहीं 3 में पाकिस्तानी टीम ने बाजी मारी है। 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी स्क्वाड से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, अचानक लिया गया बड़ा फैसला

RCB ने एलिमिनेटर मैच से पहले रद किया प्रैक्टिस सेशन, सामने आई ये बड़ी वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement