Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS: इन 3 खिलाड़ियों को हार्दिक-रोहित ने नहीं दिया एक भी मौका, बेंच पर बैठकर गुजारा सारा समय

India vs Australia: टीम इंडिया में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 22, 2023 14:18 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And Hardik Pandya

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। भारतीय टीम में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। ये खिलाड़ी पूरे समय बेंच पर बैठे रहे। आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में। 

1. युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में एक भी मौका नहीं मिला है। जबकि वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पहले ही भी अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 72 वनडे मैचों में 121 विकेट हासिल किए हैं। भारतीय पिचों पर चहल काफी असरदार साबित होते हैं और किफायती गेंदबाजी करते हैं। उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है। फिर भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। 

2. उमरान मलिक 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी मैच में खेलने का चांस नहीं मिल पाया। पूरे समय पर वह बेंच पर ही बैठे रहे। स्पीड ही उमरान की सबसे बड़ी ताकत है। अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में उन्होंने सभी को प्रभावित किया है। आईपीएल 2022 में वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़े स्टार बनकर उभरे। इसके बाद ही उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल गई। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 8 वनडे मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं। 

3. जयदेव उनादकट 

जयदेव उनादकट को टीम इंडिया में 10 साल बाद मौका मिला था, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। उन्होंने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए हैं। उनके पास अनुभव है, लेकिन फिर भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement