1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: 3 साल बाद फिर उसी तरह चैंपियन बनेगी मुंबई इंडियंस!

IPL 2018: 3 साल बाद फिर उसी तरह चैंपियन बनेगी मुंबई इंडियंस!

इस सीजन में मुंबई इंडियंस अपने 5 में से 4 मैच हारकर प्वाइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 24, 2018 19:09 IST
मुंबई इंडियंस- India TV Hindi
मुंबई इंडियंस

विराट से सीखो रोहित...देखो कैसे विराट ने अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी के दम पर टीम को जीत की ट्रैक पर वापस लाए। आज रोहित को विराट की तरह ही बल्लेबाजी करनी होगी तभी वो मुंबई को खिताबी दौड़ में एक बार फिर शामिल कर सकेंगे वैसे भी मुंबई इंडियंस को आईपीएल में स्लो स्टार्ट इसलिए कहा जाता है। रोहित की टीम पहले भी जैसे तैसे प्लेऑफ में अपनी जगह बना पाई थी। 

रोहित को साल 2015 याद होगा। जब मुंबई इंडियंस अपने शुरुआती 6 मैचों में 5 हार चुकी थी लेकिन बाद में टीम ने बचे हुए 8 में से 7 मैच जीतकर ना सिर्फ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया बल्कि टीम को चैंपियन भी बनाया। आज मुंबई इंडियंस एक बार फिर उसी मोड़ पर खड़ी है लेकिन इसके लिए कमान रोहित को संभालनी होगा क्योंकि मौजूदा सीजन में रोहित र्की कप्तानी भी लगातार सवालों के घेरे में रहे है। वो टीम के लिए ओपनिंग तो कर सकते हैं, लेकिन वे अपना बल्ले बाजी क्रम लगातार बदल रहे हैं।

पहले दो मैचों में उन्होंने सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई, जबकि बाद में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए। राजस्‍थान रॉयल्स के खिलाफ तो वे नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए थे।

रोहित को आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में टीम कॉम्बिनेशन के साथ साथ बल्लेबाजी पर भी फोक्स करना होगा। उससे भी ज्यादा उन्हें आखिरी ओवर पर नजर रखनी होगी क्योंकि पिछले 5 में से 4 मुकाबलों में टीम ने आखिरी गेंद में मैच हारा है। रोहित के लिए परिस्थिति मुश्किल है। फॉर्म उनके साथ नहीं है लेकिन साथ है तो पिछला रिकॉर्ड और चमत्कार करने की उनकी क्षमता उनको फिर से जीत के ट्रैक पर ले जा सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड