Saturday, May 11, 2024
Advertisement

एक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर ने गौतम गंभीर से छीनी कप्तानी तो एक ऑस्‍ट्रेलियाई पत्रकार ने उन्हें बताया आतंकी

ऑस्‍ट्रेलिया के ब्‍लॉगर और पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. इस बार उन्‍होंने गौतम गंभीर पर निशाना साधा और उन्‍हें 'बातों वाला आतंकी' कहा है. 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 28, 2018 18:53 IST
Gambhir- India TV Hindi
Gambhir

ऑस्‍ट्रेलिया के ब्‍लॉगर और पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. इस बार उन्‍होंने गौतम गंभीर पर निशाना साधा और उन्‍हें 'बातों वाला आतंकी' कहा है. दअसल भारत और पाकिस्‍तान के क्रिकेट-रिश्‍तों पर गंभीर के बयान के बाद फ्रीडमैन ने यह बात कही. गंभीर ने कहा था कि भारत को पाकिस्‍तान का सभी तरह के क्रिकेट से न केवल बायकॉट करना चाहिए बल्कि सभी जगहों से बैन कर देना चाहिए. उन्‍होंने यह बयान पाकिस्‍तान की ओर से हाल ही में किए गए युद्धविराम उल्‍लंघनों पर दिया था. गंभीर ऐसे मसलों को लेकर काफी सक्रिय रहे हैं.

फ्रीडमैन ने पहले भी भारतीय क्रिकेटरों के लिए उल्‍टी-सीधी बातें कही है. विराट कोहली और टीम इंडिया ने जब स्‍वच्‍छ भारत के लिए स्‍टेडियम में झाडू लगाई थी तब फ्रीडमैन ने उन्‍हें स्‍वीपर कहा था. साथ ही सचिन तेंदुलकर के लिए पूछा था कि वह कौन हैं. इसके अलावा उन्‍होंने भारत के नक्‍शे को लेकर भी आपत्तिजनक बयान दिया था.

पाकिस्तान पर गंभीर के बयान के बाद डेनिस फ्रीडमैन ने टि्वटर पर लिखा, 'गौतम गंभीर बातों वाला आंतकी है. भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍तों को लेकर आज जो बकवास उसने की वह खतरनाक है.' इसके बाद फ्रीडमैन ने टि्वटर पर अपना नाम भी डेनिस फ्रीडमैन से डेनिस गंभीर कर दिया. डेनिस सोशल मीडिया पर पाकिस्‍तान की तरफदारी करते हैं और भारत पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते.

गंभीर ने हाल ही में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी छोड़ी है. वे अब टीम के मेंटॉर की भूमिका में है. गंभीर के नेतृत्‍व में दिल्‍ली का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. टीम छह में से पांच मैच हार गई थी. उनकी जगह श्रेयस अय्यर को कमान दी गई है. ख़बरों के अनुसार उनकी कप्तानी जाने में दिल्ली के कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग का हाथ बताया जा रहा है.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement