Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जानिए क्यों IPL में धोनी की हार पर आर अश्विन नहीं मनाएंगे जश्न?

आईपीएल सीजन 11 में नए कप्तान के साथ उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को इस बार अपने पहले खिताब की तलाश होगी। टीम की कमान आर अश्विन के हाथों में है।

India TV Sports Desk Reported by: India TV Sports Desk
Updated on: April 02, 2018 20:02 IST
आर अश्विन- India TV Hindi
आर अश्विन

आईपीएल सीजन 11 में नए कप्तान के साथ उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को इस बार अपने पहले खिताब की तलाश होगी। टीम की कमान आर अश्विन के हाथों में है। आईपीएल किंग्स इलेवन पंजाब को लेकर अश्विन ने कहा कि हर टीम हर एक मैच नहीं जीत सकती लेकिन अपनी गलतियों से सीखकर आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।

अश्विन ने कहा 'जब हम भारत के लिए खेलते हैं दबाव अलग होता है। हम हर एक मैच नहीं जीत सकते। लेकिन हम अपनी गलतियों पर काम कर उससे सीखने की कोशिश करेंगे। एक गेंदबाज को कप्तान बनाए जाने के कई फायदे होते हैं। वो गेंदबाजों के माइंड सेट को अच्छे से समझ सकता है।'

किंग्स इलेवन पंजाब से पहले आर अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स के अहम सदस्य हुआ करते थे लेकिन इस बार आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। चेन्नई के बारे बात करते हुए अश्विन ने कहा कि चेन्नई बहुत मजबूत टीम है उसके पास टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी हैं। ऐसा नहीं है कि मैं चेन्नई के खिलाफ जीत के बाद सेलिब्रेट करूंगा। मैं बैलेंस रहना चाहूंगा ताकि खिलाड़ी मुझे सीख सके और सिर्फ 1 जीत या 1 हार से बहुत ज्यादा उत्साहित ना हो जाएं।'

31 साल के स्पिनर ने कहा कि वो अपनी टीम के खिलाड़ियों पर जीत के लिए कोई दबाव नहीं डालेंगे। वो चाहेंगे खिलाड़ी मैदान पर अपने खेल को इन्जॉय करें। किंग्स इलेवन के पंजाब के पास युवराज सिंह, क्रिस गेल, एरॉन फिंच, डेविड मिलर और के एल राहुल जैसे बड़े स्टार्स हैं। जिन्हें साथ में हैंडल करना अश्विन के लिए आसान नहीं होने वाला। इस पर अश्विन ने कहा बड़े खिलाड़ियों को एक साथ लेकर चलना कोई बड़ा चैलेंज नहीं है। युवराज और गेल को 2019 वर्ल्ड कप खेलना है लिहाजा दोनों ही खिलाड़ी अपने आपको साबित करना चाहेंगे। 

पंजाब की बैटिंग लाइनअप बेहद मजबूत नजर आती है लेकिन अश्विन के मानना है टीम का गेंदबाजी डिपार्टमेंट उनका एक्स फैक्टर है। उन्होंने कहा हमारे पास एंड्रयू टाई, बेन डोर्श, मुजीब जैसे युवा और टैलेंटिड बॉलर्स हैं। मुझे पता है हमारे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे इसलिए मैं गेंदबाजों को बैक करूंगा।

आईपीएल के 11वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब अपना पहला मुकाबला 8 अप्रैल को गौतम गंभीर की दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ खेलेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement