Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2018: अगर ये खिलाड़ी नहीं हुए बाहर तो आज MI की IPL से विदाई तय

अगर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आज मुंबई इंडियंस मैच जीत जाती है तो वो आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2018 15:05 IST
मुंबई इंडियंस के...- India TV Hindi
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी

आईपीएल 2018 में आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मुकाबला खेला जाना है। टीम के पास प्लेऑफ में पहुंचने का सुनहरा मौका है। लेकिन इसके लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई को मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि मुकाबला जीतने के लिए रोहित को टीम के हित में बड़े और कड़े फैसले लेने होंगे। रोहित शर्मा को उन खिलाड़ियों को बाहर करना होगा जो अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं लेकिन इसके बावजूद वो टीम का हिस्सा बने हुए हैं। ये खिलाड़ी हैं एविन लुईस और स्टार ऑलराउंडर का तमगा लिए हार्दिक पंड्या। दोनों ही खिलाड़ियों से टीम को ढेरों उम्मीदें थीं लेकिन दोनों ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। ऐसे में रोहित इन्हें बाहर कर सकते हैं।

लुईस ने आईपीएल 2018 में 12 मैचों में 27.83 के औसत से सिर्फ 334 रन ही बनाए हैं। लुईस के बल्ले से सिर्फ 2 अर्धशतक ही निकले हैं। साफ है कि लुईस टीम पर बोझ नजर आ रहे हैं। लुईस की जगह रोहित ईशान किशन को ओपनिंग में उतार सकते हैं और जे पी डुमिनी को उनकी जगह मिडिल ऑर्डर में उतार सकते हैं। इससे टीम का मिडिल ऑर्डर मजबूत हो जाएगा जो अभी बेहद कमजोर नजर आ रहा है। वहीं, हार्दिक के बल्ले को तो मानो सांप सूंघ गया है। हालांकि वो गेंद से विकेट तो ले रहे हैं लेकिन रन भी जमकर लुटा रहा हैं।

जब टीम में पहले से ही 3 ऑलराउंडर मौजूद हैं तो रोहित हार्दिक की जगह मुस्ताफिजुर को खिलाकर गेंदबाजी मजबूत करने पर ध्यान दे सकते हैं। टीम के पास क्रुणाल पंड्या, बेन कटिंग, कायरन पोलार्ड के रूप में 3 ऑलराउंडर मौजूद हैं। ऐसे में हार्दिक को जबरदस्ती टीम में जगह देने का कोई मतलब समझ नहीं आता। मुंबई के लिए आज का मैच करो या मरो का है और टीम जीत जाती है तो प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी। लेकिन हारने पर टीम की आईपीएल-11 से विदाई तय है। 

  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement