Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2018 में घट रहा है बेहद ही अजीब संयोग, टॉस जीतते ही तय हो जाती है टीम की जीत!

IPL 2018 में हो रहा है बेहद अजीब। टॉस के समय ही तय हो जा रही है टीमों की जीत।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: April 10, 2018 15:17 IST
चेन्नई सुपर किंग्स- India TV Hindi
चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2018 का बेहतरीन आगाज हो चुका है और शुरुआती 4 मैच बेहद ही शानदार रहे। लेकिन इन सभी मैचों में एक बात समान रही और वो ये थी कि चारों ही मैचों का नतीजा टॉस जीतते ही तय हो जाता था। है ना हैरान करने वाली बात! अब आप सोच रहे होंगे कि भला टॉस जीतते ही किसी भी मैच का नतीजा कैसे तय हो सकता है? आप ज्यादा सोचें या दिमाग लगाए उससे पहले ही हम आपको बता दें कि मौजूदा सीजन के शुरुआती चारों मैचों में टॉस जीतने वाली टीम को ही जीत नसीब हुई है। इसके अलावा टॉस जीतने वाली टीम ने हर बार पहले गेंदबाजी का फैसला किया और हर बार उसे ही जीत मिली है। आईपीएल इतिहास में ये पहली बार है जब टूर्नामेंट के शुरुआती 4 मैच पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती है। इससे पहले साल 2016 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम शुरुआती 3 मैच जीती थी। आइए आपको बताते हैं कि अब तक टूर्नामेंट के शुरुआती 4 मैचों में कैसे घटा अजब संयोग।

पहला मैच: पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 165 रन बनाए थे। जिसके जवाब में बेहद रोमांचक मैच में चेन्नई ने आखिरी ओवर में मुकाबले को जीत लिया था।

दूसरा मैच: टूर्नामेंट का दूसरा मैच किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवरों में 166 रन बनाए। जिसके जवाब में पंजाब ने 6 विकेट से मैच जीत लिया।

तीसरा मैच: टूर्नामेंट का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला गया। इस मैच में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बेंगलुरू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 176 रन बनाए। जिसके जवाब में कोलकाता ने 4 विकेट से जीत दर्ज की।

चौथा मैच: टूर्नामेंट का चौथा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। राजस्थान के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और टीम 20 ओवरों में सिर्फ 125 रन ही बना सकी। जवाब में हैदराबाद ने 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement