Monday, April 29, 2024
Advertisement

जो खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने के लिए तरसता है, उसने आईपीएल में रच डाला सबसे बड़ा इतिहास

इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह पाने के लिए तरसना पड़ता है। किसी के चोटिल या रेस्ट के बाद ही इसे जगह मिलती है।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: April 08, 2018 19:48 IST
के एल राहुल- India TV Hindi
के एल राहुल

इस खिलाड़ी की जगह टीम इंडिया में पक्की नहीं है, इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए तरसना पड़ता है, इस खिलाड़ी को बतौर विकल्प स्क्वॉड में रहना पड़ता है। हमें पूरी उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे कि हम यहां किस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं युवा और बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी के एल राहुल की। राहुल को भले ही टीम इंडिया में जगह ना मिलती हो। लेकिन उन्होंने आईपीएल 2018 के अपने पहले ही मैच में तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। राहिल ने क्रीज पर उतरते ही कोहराम मचा दिया और हर गेंद को चौके छक्कों के लिए भेजने लगे। राहुल के तूफान में दिल्ली का हर गेंदबाज उड़ता नजर आ रहा था। लग रहा था कि राहुल आज कुछ खास करने के इरादे से मैदान पर उतरे हैं और हुआ भी कुछ ऐसा ही।

राहुल ने देखते ही देखते सिर्फ 14 गेंदों में अर्धशतक लगाकर आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक ठोक दिया। राहुल ने आखिर में 16 गेंदों में 318.75 के स्ट्राइक रेट से 51 रन बनाए। राहुल ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के ठोके। राहुल ने 16 गेंदें खेलीं और इनमें से 10 में तो उन्होंने गेंदों को बाउंड्री के बाहर ही भेजा। राहुल बेहद तेज-तर्रार बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने अपनी टीम के लिए जीत की नींव भी रख दी। साफ है कि अभी तो ये आईपीएल की शुरुआत है और राहुल ने पहले ही मैच में धमाका करके दिखा दिया है कि वो इस सीजन में धमाल मचाने आए हैं।

राहुल की शानदार शुरुआत का फायदा उठाया करुण नायर ने। नायर ने राहुल के आउट होने के बाद दिल्ली के गेंदबाजों की क्लास लेनी शुरू कर दी। नायर ने भी अर्धशतक ठोका और आउट होने से पहले 33 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। नायर ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 2 छक्के जड़े। इस तरह से पंजाब ने आईपीएल 2018 का आगाज धमाकेदार जीत के साथ किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement