1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: लगातार फ्लॉप हो रहे रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या का मुंबई इंडियंस की टीम से कटेगा पत्ता!

IPL 2018: लगातार फ्लॉप हो रहे रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या का मुंबई इंडियंस की टीम से कटेगा पत्ता!

आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 28, 2018 18:22 IST
हार्दिक पंड्या और...- India TV Hindi
हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा

आईपीएल 2018 में आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच ये मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस के लिए ये मुकाबला बेहद अहम है और करो या मरो के मुकाबले जैसा है। मुंबई के लिए अब तक टूर्नामेंट बेहद खराब रहा है और टीम को सिर्फ 6 में से 1 मैच में ही जीत मिली है। जबकि 5 मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी है। मुंबई के लिए हालात इसलिए भी खराब नजर आ रहे हैं क्योंकि टीम के स्टार खिलाड़ी बेहद घटिया प्रदर्शन कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी शामिल हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या आज होने वाले मैच में रोहित शर्मा, पंड्या को टीम में जगह मिलेगी?

ये सवाल इसलिए भी खड़े किए जा रहे हैं क्योंकि हाल ही में गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ी है और अपने खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें पहले कप्तानी छोड़नी पड़ी और इसके बाद अगले मैच से उन्होंने खुद को बाहर भी रखा। गंभीर ने ऐसा करके साफ जाहिर कर दिया कि आईपीएल में प्रदर्शन ही आपको टीम में बनाए रख सकता है। साथ ही गंभीर ने दूसरे खिलाड़ियों को भी ये संदेश दे दिया है। ऐसे में क्या आज रोहित, पंड्या का भी पत्ता कट सकता है? हालांकि इस बात की संभावनाएं बेहद कम हैं बल्कि ना के बराबर हैं कि दोनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जाए। लेकिन दोनों के लिए हर खराब मैच मुसीबतें बढ़ा रहा है। क्या हो सकती है मुंबई की प्लेइंग इलेवन? आइए जानते हैं।

ओपनिंग: ओपनिंग की जिम्मेदारी एविन लुईस और सूर्यकुमार यादव के कंधों पर होगी। सूर्यकुमार ने ओपनिंग में शानदार बल्लेबाजी की है और बेहतरीन खेल दिखाया है। हालांकि लुईस पिछले कुछ मैचों से लय खोते नजर आए हैं। ऐसे में आज लुईस के सामने खुद को साबित करने की चुनौती होगी।

मिडिल ऑर्डर: टीम के मिडिल ऑर्डर में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हैं। लेकिन ज्यादातर खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे हैं। मिडिल ऑर्डर में टीम के पास ईशान किशन, रोहित शर्मा, क्रुणाल पंड्या, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या जैसे सितारे हैं। हालांकि ईशान किशन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नजर नहीं आ रहा है।

गेंदबाजी: टीम के पास दुनिया के सबसे बेहतरीन और किफायती गेंदबाज हैं जो अकेले दम पर मैच का रुख मोड़ सकते हैं। लेकिन जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान भी अहम मौकों पर रन लुटाते नजर आए हैं। गेंदबाजी में टीम मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान, मिचेल मैक्लेनघन के साथ उतर सकती है।

ये हो सकती है मुंबई की प्लेइंग इलेवन: एविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रोहित शर्मा, क्रुणाल पंड्या, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, मिचेल मैक्लेनघन, मुस्ताफिजुर रहमान, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड