1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018, CSK vs MI: प्ले-ऑफ़ की दौड़ में बने रहने के लिए मुंबई के कप्तान रोहित देंगे ये क़ुर्बानी!

IPL 2018, CSK vs MI: प्ले-ऑफ़ की दौड़ में बने रहने के लिए मुंबई के कप्तान रोहित देंगे ये क़ुर्बानी!

मुंबई को पिछले छह मैचों में से एक केवल एक में जीत नसीब हुई है और वह आठ टीमों की तालिका में सातवें नंबर पर है. सबसे चिंता की बात ये है कि टी-20 के धाकड़ बल्लेबाज़ माने जाने वाले रोहित शर्मा बिल्कुल आउट ऑफ़ फ़ॉर्म हैं.

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 28, 2018 14:29 IST
Rohit-Sharma- India TV Hindi
Rohit-Sharma

पुणे: मुंबई इंडियंस को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2018 के प्ले ऑफ़ में पहुंचना है तो आज उसे चेन्नई सुपर किंग्स को हर हाल में हराना होगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई को पिछले छह मैचों में से एक केवल एक में जीत नसीब हुई है और वह आठ टीमों की तालिका में सातवें नंबर पर है. सबसे चिंता की बात ये है कि टी-20 के धाकड़ बल्लेबाज़ माने जाने वाले रोहित शर्मा बिल्कुल आउट ऑफ़ फ़ॉर्म हैं. शर्मा  ऑलराउंडर नहीं है और सिर्फ़ बैटिंग करते हैं ऐसे में अगर उनके बैट से रन नहीं निकस रहे हैं तो ज़ाहिर है वह टीम के लिए बोझ बन गए हैं. अब देखना ये है कि क्या वह दिल्ली के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की तरह बड़ा फ़ैसला करके ख़ुद को प्लेइंग XI से बाहर रखेंग? गंभीर ने तो टीम की दुर्दशा और अपने ख़राब फ़ार्म की वजह से कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया और शुक्रवार के मैच में भी उन्हें नहीं खिलाया गया. वह अब टीम के साथ एक मेंटॉर की हैसियत से जुड़े हुए हैं. 

 दोनों टीमें लीग के 11वें सीजन में इससे पहले एक बार और भिड़ चुकी है जब चेन्नई ने मुंबई को एक गेंद शेष रहते एक विकेट से हराया था. मुंबई के लिए उसके बल्लेबाजों का न चल पाना चिंता का विषय है. सूर्यकुमार यादव को छोड़कर कप्तान रोहित और केरेन पोलार्ड पिछले छह मैचों में से पांच में विफल रहे हैं।

रायॅल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 94 रन बनाने के बाद रोहित ने पिछली पांच पारियों में केवल 20 रन ही बनाए हैं. गेंदबाजी में मयंक मरक डे अच्छा कर रहे हैं लेकिन उन्हें दूसरी तरफ से सहयोग नहीं मिल पा रहा है. मरक डे ने अब तक छह मैचों में 10 विकेट लिए हैं. जसप्रीत बुमराह ने अब तक आठ विकेट झटके हैं लेकिन टीम एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पा रही है.

बहरहाल, दो साल के प्रतिबंध के बाद लौटी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई छह मैचों में पांच मैच जीतकर पाइंट टेबल के टॉप पर है. चेन्नई ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से दिखा दिया है कि वह लीग की सबसे सफल टीम क्यों मानी जाती है. चेन्नई के लिए शेन वाटसन, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो और कप्तान धोनी शानदार फार्म में चल रहे हैं. रायडू, वाटसन और धोनी पिछले छह पारियों में अब तक क्रमश: 283, 209 और 191 रन बना चुके हैं. टीम के पास बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा करने और किसी भी बड़े लक्ष्य को हासिल करने की ताकत है. गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर तेज आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं जबकि इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा स्पिनर की भूमिका निभा रहे हैं. हरफनमौला खिलाड़ी वाटसन और ब्रावो भी अन्य गेंदबाजों का अच्छा साथ दे रहे हैं। चेन्नई के फार्म को देखते हुए उसे जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, केरेन पोलार्ड, मुस्तफिजुर रहमान, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, राहुल चहर, एविन लुइस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, प्रदीप सांगवान, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, तजिन्दर सिंह, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, मयंक र्मक डे, अकिला धनंजय, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान, एमडी निधीश, मिशेल मैक्लेघन, एडम मिलने।

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, एन. जगादेसन। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड