Monday, April 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली को हराने के लिए ये खिलाड़ी हैं जिम्मेदार, जानिए किनकी वजह से हारा बैंगलोर

IPL 2018 के बेहद रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत दर्ज की। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इन खिलाड़ियों ने हराया।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: April 08, 2018 23:38 IST
बैंगलोर की टीम- India TV Hindi
बैंगलोर की टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली की सितारों से सजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा। कोहली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए थे। बैंगलोर की तरफ से ब्रैंडन मैक्कलम ने (43), डी विलियर्स ने (44), मनदीप सिंह ने (37) रनों की पारी खेली। इसके बावजूद टीम को जीत नसीब नहीं हुई और टूर्नामेंट के पहले मैच में बैंगलोर को हार झेलनी पड़ी। बैंगलोर के स्कोरबोर्ड में नजर डालें तो टीम की हार के 4 विलेन नजर आते हैं। आखिर कौन रहा बैंगलोर के हराने में जिम्मेदार? आइए जानते हैं।

विराट कोहली: टीम के कप्तान विराट कोहली हार के सबसे ज्यादा जिम्मेदार हैं। कोहली ने बल्लेबाजी के दौरान टी20 मैच में वनडे जैसी बल्लेबाजी की। कोहली ने 33 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से सिर्फ 31 रन बनाए। साफ है कि इस पारी को टी20 के लिहाज से बिल्कुल भी सही नहीं ठहराया जा सकता।

वॉशिंगटन सुंदर: वॉशिंगटन सुंदर बैंगलोर की हार के दूसरे सबसे बड़े गुनहगार हैं। सुंदर ने अपनी गेंदों पर जमकर रन लुटाए। सुंदर की घटिया गेंदबाजी का अनुमान उनके आंकड़ों से लगाया जा सकता है। सुंदर ने 4 ओवरों में 12 के एकॉनमी से 48 रन लुटा दिए। सुंदर की वजह से कोलकाता का रन रेट काफी ऊपर उठ गया।

क्रिस वोक्स: बैंगलोर की हार में क्रिस वोक्स ने भी अहम भूमिका निभाई। वोक्स की लाइन लेंथ बेहद खराब रही और इसका फायदा कोलकाता के बल्लेबाजों ने खूब उठाया। वोक्स ने अपने कोटे के 4 ओवरों में रन लुटाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। वोक्स ने 4 ओवरों में 9 के एकॉनमी से 36 रन दिए। हालांकि उन्हें 3 विकेट भी मिले।

युजवेंद्र चहल: टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर मैच जिताने वाले युजवेंद्र चहल इस मैच में बेहद महंगे साबित हुए। चहल की फिरकी बिल्कुल भी कमाल नहीं दिखा सकी। चहल की गेंदों पर कोलकाता के बल्लेबाजों ने जमकर शॉट खेले। चहल की गेंदबाजी इतनी खराब रही कोहली ने उनके कोटे के पूरे ओवर भी नहीं फेंकने दिए। चहल ने 3 ओवरों में 9.67 के एकॉनमी से 29 रन ठुकवाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement