Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2018: अश्विन ने चली ऐसी चाल कि दिल्ली हो गई बदहाल

अश्विन को जह पंजाब की कप्तानी सौंपी गई तो काफी लोगों को आश्चर्य हुआ लेकिन पहले मैच में ही उन्होंने ऐसी चाल चली कि दिल्ली के रनों की चाल ही थम गई. 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 08, 2018 17:38 IST
Ashwin- India TV Hindi
Ashwin

मोहला: IPL-2018 का दूसरा मैच आज रविवार को किंग्स XI पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच यहां खेला जा रहा है. पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले आर. अश्विन इस बार पंजाब की कप्तानी कर रहे हैं. टीम इंडिया की गेंदबाज़ी की धुरी रहे अश्विन की बतौर कप्तान कोई ख़ास पहचान नही है हालंकि गेंदबाज़ी में उनका कोई जवाब नही है.

अश्विन को जह पंजाब की कप्तानी सौंपी गई तो काफी लोगों को आश्चर्य हुआ लेकिन पहले मैच में ही उन्होंने ऐसी चाल चली कि दिल्ली के रनों की चाल ही थम गई. अश्विन ने पहले पांच ओवर में से चार ओवर्स स्पिनरों से करवाए और दिल्ली 5 ओवर यानी 30 गेंदों में सिर्फ़ 39 रन ही बना पाई.

पारी का पहला ओवर अश्विन ने ख़ुद किया. इस ओवर में उन्होंने सिर्फ़ 6 रन दिए. इसके बाद दूसरा ओवर उन्होंने मोहित शर्मा से फिकवाया जिसमें उन्होंने भी मात्र 4 रन दिए. इसके बाद अश्विन ने तीसरा ओवर ख़ुद न करके सबसे युवा खिलाड़ी मुजीब-उर-रहमान से करवाया और मुजीब ने अपने पहले ही ओवर में मनरो को चलता कर दिया. मुजीब ने अपने पहले ओवर में सिर्फ़ 2 रन दिए और एक विकेट भी लिया. 

चौथा ओवर अश्विन ने एक अन्य स्पिनर अक्षर पटेल को दिया जो मंहगा साबित हुआ. अक्षर ने 17 रन दे डाले लेकिन फिर भी अश्विन ने पांचवा फिर मुजीब से करवाया जिसमें उन्होंने 9 रन दिए. इस तरह अश्विन की रणनीति की वजह से दिल्ली 30 गेंदों पर सिर्फ़ 39 रन ही बना सकी. 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement