1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL-2018, Q2: आज होगी KKR-SRH की भिड़ंत, विजेता का होगा फ़ाइनल में चेन्नई से सामना

IPL-2018, Q2: कौन टकराएगा धोनी की चेन्नई से, आज तय होगा कोलकाता और हैदराबाद की भिड़ंत से

आज IPL-2018 के दूसरे क्वालिफ़ायर में ईडन गार्ड्न्स में कोलकता नाइट राइडर्स और सोनराइज़र्स हैदराबाद आमने सामने होंगी. जो टीम जीतेगी, वह मुंबई में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल खेलेगी.

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 25, 2018 12:28 IST
KKR vs SRH- India TV Hindi
KKR vs SRH

कोलकाता: आज IPL-2018 के दूसरे क्वालिफ़ायर में ईडन गार्ड्न्स में कोलकता नाइट राइडर्स और सोनराइज़र्स हैदराबाद आमने सामने होंगी. जो टीम जीतेगी, वह मुंबई में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल खेलेगी.  हैदराबाद लीग स्टेज में 14 मैचों के बाद शीर्ष पर रही थी लेकिन टीम को आखिरी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा, इनमें चेन्नई के खिलाफ क्वालीफायर-1 में मिली दो विकेट की हार भी शामिल है. 

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता ने पिछले लगातार चार मैच जीते हैं इनमें क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 25 रन की जीत भी शामिल हैं. मुंबई से मिली 102 रन की करारी हार के बाद कोलकाता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है. बुधवार को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में उसने 51 रन पर चार विकेट गंवाने के बावजूद आंद्रे रसेल के 25 गेंदों पर बनाए गए 49 रन की शानदार पारी के दम पर सात विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली.

दूसरी तरफ हैदराबाद की गेंदबाजी टूर्नामेंट में बेहद शानदार रही है और उसके पास गेंदबाजी में कई सारी विविधता है. चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में भुवनेश्वर कुमार, सिद्वार्थ कौल और राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. राशिद ने उस मैच में चार ओवर में केवल 11 रन खर्च किए थे और कोलकाता को अब उनसे सावधान रहना होगा. बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. विलियसमसन 15 मैचों में अब तक 685 रन बना चुके हैं. इसके अलावा हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट भी फार्म में लौट आए हैं जिन्होंने पिछले में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था. 

मुकाबले यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों के स्पिनर ईडन गार्डन्स के विकेट पर कितना असर दिखा पाते हैं. पिच में टर्न होने की पूरी संभावना है और साथ ही ओस भी पड़ने की उम्मीद है, इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वह बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। लीग चरण में इस मैदान पर हैदराबाद कोलकाता को पांच विकेट से हरा चुका है. 

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, मिशेल जानसन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, इशांक जग्गी, नीतीश राणा, विनय कुमार, अपूर्व वानखड़े, रिंकू सिंह, शिवम मावी, कैमरून डेलपोर्ट, जेवोन सियर्ल्स, टॉम कुरैन और प्रसिद्ध कृष्णा.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, कार्लोस ब्रैथवेट, यूसुफ पठान, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, रिक्की भुई, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, टी. नटराजन, मोहम्मद नबी, बासिल थम्पी, के. खलील अहमद, संदीप शर्मा, सचिन बेबी, क्रिस जोर्डन, तन्मय अग्रवाल, श्रीवत्स गोस्वामी, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन और एलेक्स हेल्स.

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X