Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2018: आईपीएल 2018 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने ऋषभ पंत, बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल 2018 में ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, बनाया बड़ा रिकॉर्ड।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 10, 2018 21:38 IST
ऋषभ पंत- India TV Hindi
ऋषभ पंत

दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मुकाबले में दिल्ली के खिलाड़ी ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली। पंत ने बेहतरीन शतक जड़ा। पंत आईपीएल 2018 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। पंत से पहले कोई भी भारतीय अब तक आईपीएल के 11वें सीजन में शतक नहीं लगा सका था। पंत ने 56 गेंदों में 13 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। इसके अलावा पंत आईपीएल में सबसे कम उम्र में 1,000 रन बनाने वाले क्रिकेटर भी बन गए। पंत ने क्रीज पर उतरते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी और देखते ही देखते अपना अर्धशतक भी ठोक डाला। पंत पर हैदराबाद का कोई गेंदबाज अपना असर नहीं छोड़ पा रहा था और वो आसानी से रन बना रहे थे। 

सबसे कम उम्र में बनाए 1,000 IPL रन: पंत अब आईपीएल में सबसे कम उम्र में 1,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।  पंत ने 20 साल, 218 दिन की उम्र में 1,000 रन बनाए। पंत ने संजू सैमसन (21 साल, 183 दिन) के रिकॉर्ड को तोड़ा। वहीं, विराट कोहली (22 साल, 175 दिन), रोहित शर्मा (22 साल, 340 दिन) भी इस लिस्ट में शुमार हैं। साफ है कि पंत ने सबके रिकॉर्ड को ध्वस्त कर अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों पर दर्ज करा लिया है। 

पंत ने कराए दो रन आउट: लेकिन इन सबके बावजूद पंत अपनी ही टीम के विलेन बन गए। दरअसल, पंत ने अपने दो साथी खिलाड़ियों को रन आउट कराया और इसके बाद वो आलोचकों के निशाने पर आ गए। पंत ने पहले कप्तान श्रेयस अय्यर (3) और फिर हर्शल पटेल (24) को रन आउट कराया। दोनों मौकों पर पंत की गलती थी और विशेषज्ञ पंत को इसके लिए कोस भी रहे थे। हालांकि इन्हें रन आउट कराने का दबाव पंत की बल्लेबाजी पर नहीं दिखा और वो जमकर रन बनाते रहे। लेकिन जब पंत ने शतक लगाया तो दिल्ली के सारे खिलाड़ी खड़े होकर ताली बजा रहे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement