1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. गंभीर के इस्तीफे के बाद अब रोहित शर्मा पर भी लटकी कप्तानी छोड़ने की तलवार, बढ़ सकती है परेशानी!

गंभीर के इस्तीफे के बाद अब रोहित शर्मा पर भी लटकी कप्तानी छोड़ने की तलवार, बढ़ सकती है परेशानी!

रोहित शर्मा पर भी लटकी कप्तानी छोड़ने की तलवार! बढ़ सकती है उनकी परेशानी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 25, 2018 17:50 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
रोहित शर्मा

आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खराब प्रदर्शन के कारण गौतम गंभीर ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है। गंभीर ने खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली है और उन्होंने खुद ही कप्तानी से हटने का फैसला किया है। गंभीर की जगह श्रेयस अय्यर को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। गंभीर के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की भी मुसीबतें बढ़ सकती हैं। रोहित शर्मा का हाल भी बिल्कुल गंभीर की तरह ही है। रोहित की कप्तानी में टीम बेहद खराब खेल रही है और वो खुद भी रनों के लिए जूझ रहे हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या अब रोहित पर भी कप्तानी छोड़ने का दबाव बढ़ सकता है? क्या रोहित पर भी कप्तानी छोड़ने की तलवार लटक रही है? हम आपको रोहित और मुंबई के आंकड़े बताते हैं बाकी आप खुद ही अंदाजा लगाएं।

रन बनाना भूले रोहित शर्मा: आईपीएल के 11वें सीजन में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी  देखकर लग रहा है कि वो रन बनाना ही भल गए हैं। कभी गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजने में माहिर रोहित अब कई-कई मैचों में बिना चौके-छक्के लगाए ही पवेलियन लौट जाते हैं। मौजूदा सीजन में रोहित के बल्ले से 6 मैचों में 23.33 के औसत और 137.25 के स्ट्राइक रेट से 140 रन ही बनाए हैं। रोहित के बल्ले से एक अर्धशतक निकला है और उनका बेस्ट स्कोर 94 रन रहा है। एक पारी को छोड़ दें तो रोहित ने इस सीजन में (15, 11, 18, 0, 2) का ही स्कोर किया है। साफ है कि रोहित शर्मा बल्ले से टीम के लिए कुछ भी नहीं कर पा रहे हैं।

कप्तानी में फ्लॉप रोहित: रोहित शर्मा बल्ले से तो फ्लॉप हैं ही। इसके अलावा वो कप्तानी में भी फ्लॉप नजर आ रहे हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में हर किसी को उम्मीद थी कि डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस इस बार दोबारा अच्छा प्रदर्शन करेगी। लेकिन ऐसा हो नहीं सका और टीम को 1-1 जीत के लिए तरसना पड़ा। मुंबई की टीम अब तक 6 मैच खेल चुकी है और इस दौरान टीम को सिर्फ 1 में जीत मिली है और 5 मैच टीम हार चुकी है। प्वॉइंट्स टेबल में मुंबई की टीम सातवें नंबर पर है। 

साफ है कि रोहित शर्मा का रंग इस सीजन में गंभीर की ही तरह फीका नजर आ रहा है और अगर आने वाले मैचों में वो कुछ खास नहीं कर पाते तो हो सकता है कि फ्रेंचाइजी रोहित के खिलाफ भी कुछ कड़ा ऐक्शन ले लें और रोहित को भी कप्तानी छोड़नी पड़ जाए।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड