Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2018: करते हैं रिकॉर्डों की बारिश लेकिन IPL खत्म होने के बाद छलक उठती हैं इनकी आंखें!

रिकॉर्डों की झड़ी लगाने के बाद भी इसके लिए तरस रहे हैं ये कोहली समेत ये सुपरस्टार

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: April 04, 2018 16:22 IST
रॉयल चैलेंजर्स...- India TV Hindi
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू

आईपीएल में दुनिया का हर खिलाड़ी खेलना चाहता है। इस ट्रॉफी को जीतना दुनियाभर के खिलाड़ियों का सपना बन चुका है। इसी को लक्ष्य मानते हुए हर खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अपना बेस्ट देता है और इस खिताब को जीतने के लिए जी-जान लगा देता है। लेकिन आईपीएल इतिहास में कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, कई बार शतक या ऐसी पारियां खेली हैं जो इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज हो चुकी हैं। लेकिन आज भी ये खिलाड़ी आईपीएल की ट्रॉफी को छू नहीं पाए हैं। जी हां, आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में ढेरों रिकॉर्ड बनाए हैं लेकिन अब तक इनका आईपीएल जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका। तो आइए जानते हैं कौन हैं ये खिलाड़ी?

विराट कोहली: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जो आईपीएल में जमकर रन बनाते हैं लेकिन अब तक वो एक बार भी खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो सके हैं। कोहली का इरादा कम से कम इस बार तो अपनी टीम को पहली बार चैंपियन बनाने का होगा। अगर कोहली इस बार खिताब जीत जाते हैं तो ये पहली बार होगा जब उन्हें आईपीएल ट्रॉफी उठाने का मौका मिलेगा।

अमित मिश्रा: अमित मिश्रा भी उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जो अब तक आईपीएल की ट्रॉफी को अपने हाथों से छू नहीं सके हैं। मिश्रा आईपीएल में सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं और उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता। लेकिन इसके बावजूद वो अब तक आईपीएल नहीं जीत सके हैं। हालांकि इस बार गोतम गंभीर की कप्तानी में मिश्रा अपना सपना पूरा करना चाहेंगे।

क्रिस गेल: पिछले कई सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम का हिस्सा रहे क्रिस गेल भी उन विस्फोटक खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें अब तक आईपीएल ट्रॉफी छूने का इंतजार है। इस सीजन में गेल की टीम बदल गई है और इस बार वो जरूर अपना सपना पूरा करना चाहेंगे।

एबी डी विलियर्स: एबी डी विलियर्स को भला कौन भूल सकता है। मिस्टर 360* के नाम से मशहूर डी विलियर्स भी ऐसे ही अभागे क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल हैं जो अब तक आईपीएल की ट्रॉफी नहीं छू सके हैं। डी विलियर्स इस बार भी बेंगलुरू का ही हिस्सा हैं और ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो इस बार खिताब जीत पाते हैं या नहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement