Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2018: आईपीएल में रोहित शर्मा जड़ेंगे 'दोहरा शतक'! उद्घाटन मैच से पहले इस ऐड ने मचाई खलबली

आईपीएल का उद्घाटन मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 04, 2018 15:32 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
रोहित शर्मा

आईपीएल का बिगुल बजने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बाकी रह गया है। लीग के लिए फैंस और खिलाड़ियों में जमकर उस्ताह देखने को मिल रहा है। वहीं, इसके विज्ञापन भी जमकर धमाल मचा रहे हैं। अब तक आईपीएल पर कई विज्ञापन बन चुके हैं और सारे ही सुपरहिट रहे हैं। लेकिन हाल ही में एक विज्ञापन ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। दरअसल, इस विज्ञापन में एक जगह रोहित शर्मा के दोहरे शतक लगाने का जिक्र किया गया है। भले ही सुनने में ये थोड़ा अटपटा लगे लेकिन ये बिल्कुल सच है। आईपीएल का पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है।

उद्घाटन मैच से पहले प्रोमो विज्ञापन में दोनों टीमों की मजबूती के बारे में बताया गया है लेकिन हैरानी तब होती है जब विज्ञापन में एक जगह आती है, 'मुंबई को बेटा तू हल्के में ना ले...कहीं शर्मा जी का बेटा... 200 ना जड़ दे।' पूरे विज्ञापन में ये लाइन छाई हुई है और अब ये चर्चा का विषय भी बन गया है। रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 3-3 दोहरे शतक लगाए हैं और वो दुनिया में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी हैं। लेकिन क्या वो टी20 मैच में दोहरा शतक लगा सकते हैं? 

रोहित शर्मा के अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 79 टी20 मैचों में 30.86 के औसत और 135.77 के स्ट्राइक रेट से 1,852 रन बनाए हैं और उनके बल्ले से 2 शतक निकले हैं। रोहित का बेस्ट स्कोर 118 रन है। रोहित शर्मा के नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों में शतक जड़ा था। ऐसे में इस बात को नकारा भी नहीं जा सकता कि रोहित टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक नहीं लगा सकते। क्योंकि अगर रोहित एक मैच में 70 के करीब गेंद खेल लेते हैं तो वो दोहरा शतक जड़ सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement