Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2018: 37 दिन...888 घंटे बाद...मैदान में लौट आया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

इस बार विराट की जर्सी बदल गई है विराट रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जर्सी में आरसीबी कैंप में पहुंचे। विराट ने प्रैक्टिस में पुल शॉट्स, कवर ड्राइव और कट मारने की जमकर प्रैक्टिस की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 03, 2018 14:14 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
विराट कोहली

इस बार विराट की जर्सी बदल गई है विराट रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जर्सी में आरसीबी कैंप में पहुंचे। विराट ने प्रैक्टिस में पुल शॉट्स, कवर ड्राइव और कट मारने की जमकर प्रैक्टिस की। इसके बाद विराट ने मैदान के चक्कर काटे। फील्डिंग में भी विराट ने जमकर पसीना बहाया। साफ है विराट की जर्सी जरुर बदली है लेकिन अंदाज वही पुराना है।

आरसीबी का पहला मुकाबला 8 अप्रैल को बैंगलोर में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हैं। विराट के इन शॉट्स और मैदान पर फील्डिंग और रनिंग देखकर फैन्स के चेहरे चमक उठे है। दरअसल विराट बैक पेन की वजह से अफ्रीका में आखिरी टी-20 मुकाबला नहीं खेल सके थे। उसके बाद वो श्रीलंका दौरे से भी अपने आप को अलग कर लिया था लेकिन अब विराट मैदान पर लौट आए हैं एक बार फिर ताबड़ोड़ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। विराट के आईपीएल रिकॉर्ड की देखें तो वो इस महायुद्ध के सबे बड़े योद्धा है।

विराट शतक बनाने के मामले में IPL में दूसरे नंबर पर है। सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो दूसरे नंबर पर है। IPL में अब तक विराट 4418 रन बना चुका है। विराट दुश्मन पर कैसे तबाही मचाते है..अगर ये देखना हो तो साल 2016  में विराट की इस झलक तो देखिए। विराट ने ताबड़तोड़ क्रिकेट खेलते हुए इस साल 4 शतक ठोक डाले थे जो आईपीएल इतिहास का अपने आप में रिकॉर्ड है।

साल 2016 में विराट ने 16 मैच खेले। जहां उन्होंने 152.03 की औसत से 973 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 7 अर्धशतक लगाए। आईपीएल के एक सीजन में किसी भी खिलाड़ी का ये रिकॉर्ड है।फैन्स, एक बार फिर विराट से ऐसी ही पारी का इंतजार कर रहे है लेकिन विराट की चाहत आईपीएल की चमकती हुई ट्रॉफी है जिसकी चमक से वो अब तक दूर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement