Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2018: आईपीएल में खेला गया सबसे यादगार मैच, 11 तारीख को शुरू होकर 12 को हुआ खत्म

IPL 2018 में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया बेहद यादगार मैच।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 12, 2018 15:11 IST
राजस्थान रॉयल्स ने...- India TV Hindi
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली के खिलाफ मैच जीता

आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच बेहद ही यादगार मैच खेला गया। ये मैच कई मायनों में खास था। एक तो राजस्थान रॉयल्स की टीम 4 साल के बाद जयपुर में खेल रही थी। वहीं, बारिश के कारण दिल्ली डेयरडेविल्स की पारी को 20 ओवर की बजाय 6 ओवर का कर दिया गया। हर किसी को हैरानी तब हुई जब मुकाबला शुरू तो हुआ 11 अप्रैल को लेकिन ये खत्म हुआ 12 तारीख को। हो गए ना हैरान! अब आप सोच रहे होंगे कि मैच सिर्फ 6 ओवर का हुआ इसके बावजूद ये 1 दिन कैसे चल गया? क्या ये टी20 मैच वनडे से भी ज्यादा लंबा चला! आपके मन में तरह-तरह के सवाल उठ रहे होंगे। लेकिन हम आपकी बेचैनी को और ना बढ़ाते हुए बताते हैं कि आखिर इसके पीछे माजरा क्या है?

दरअसल, राजस्थान और दिल्ली का मुकाबला अपने तय समय यानि रात 8 बजे शुरू हुआ। राजस्थान की पारी के 17 ओवर तक सबकुछ ठीक था। लेकिन 17.5 ओवर में बारिश शुरू हो गई और खिलाड़ियों को मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। बारिश लगातार आंख-मिचौली खेल रही थी। कभी बारिश तेज हो जाती, तो कभी बंद हो जाती। इस कश्मकश में मैच दोबारा रात 11:55 पर शुरू हुआ। राजस्थान की पारी वहीं रोक दी गई और दिल्ली को 6 ओवरों में 71 रन का लक्ष्य दिया गया।

इन सबके बीच 12 बज चुके थे और तारीख बदल चुकी थी। इस तरह से मैच शुरू तो हुआ 11 अप्रैल को लेकिन खत्म हुआ 12 तारीख को। इस मैच में राजस्थान की टीम ने बाजी मारी और 10 रन से जीत दर्ज की। 71 रन के जवाब में दिल्ली की टीम सिर्फ 60 रन ही बना सकी। इस तरह से राजस्थान की टीम को टूर्नामेंट में पहली जीत मिली और दिल्ली को अब तक जीत का खाता खोलना बाकी है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement