1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: कोलकाता के खिलाफ अपने घर में जीत के ट्रैक पर लौटना चाहेगी दिल्ली डेयरडेविल्स

IPL 2018: कोलकाता के खिलाफ अपने घर में जीत के ट्रैक पर लौटना चाहेगी दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल के 11वें सीजन में आज अपने घर फिरोजशाह कोटला मैदान पर दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उतरेगी। लगातार हार के बाद गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ दी। उनकी जगह अय्यर को कमान सौंपी गई है और उनके नेतृत्व में टीम एक नई शुरुआत की चाह के साथ उतरेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 27, 2018 15:11 IST
श्रेयस अय्यर और...- India TV Hindi
श्रेयस अय्यर और दिनेश कार्तिक

नई दिल्ली: दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल के 11वें सीजन में आज अपने घर फिरोजशाह कोटला मैदान पर दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उतरेगी। लगातार हार के बाद गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ दी। उनकी जगह अय्यर को कमान सौंपी गई है और उनके नेतृत्व में टीम एक नई शुरुआत की चाह के साथ उतरेगी।

दिल्ली की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई है लेकिन अभी यह कागजों तक ही सिमटी हुई है। खुद अय्यर ने बल्ले से पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। दिल्ली के पास गंभीर जैसा अनुभवी बल्लेबाज है। 

युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत से भी टीम को काफी उम्मीदें हैं। पृथ्वी शॉ ने पिछले मैच से आईपीएल में पदार्पण किया था। उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन जल्दबाजी में विकेट खो बैठे थे। ग्लैन मैक्सवेल बल्ले से अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। जेसन रॉय पिछले मैच में नहीं खेले थे। अय्यर इस मैच में उनको मौका दे सकते हैं। 

हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौैरिस और डेनियल क्रिस्टियन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

मोहम्मद शमी और ट्रेंट बाउल्ट पर टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी। पिछले मैच में दिल्ली अमित मिश्रा और राहुल तेवतिया के रूप में दो लेग स्पिनर लेकर उतरी थी। इस मैच में वह किसे बाहर बैठाती है या इस बार भी दोनों खेलते हैं, यह मैच के दिन ही पता चलेगा। 

कोलकाता की टीम अच्छी फॉर्म है। उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों सही चल रही हैं। क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कप्तान दिनेश कार्तिक उसकी बल्लेबाजी की धुरी हैं। यह तीनों लगातार रन कर रहे हैं, लेकिन इन तीनों के अलावा दिल्ली के लिए सबसे बड़ा खतरा आंद्रे रसैल और सुनील नरेन हैं। इन दोनों का बल्ला अगर चल गया तो दिल्ली के गेंदबाजों के माथे पर शिकन के अलावा कुछ नहीं होगा।

गेंदबाजी में नरेन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव की तिगड़ी दिल्ली के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

दिल्ली डेयरडेविल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), गौतम गंभीर, ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, शहबाज नदीम, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, जेसन रॉय, नमन ओझा, पृथ्वी शॉ, गुरकीरत सिंह मान, अवेश खान, अभिषेक शर्मा, जयंत यादव, हर्षल पटेल, मंजोत कालरा, संदीप लामीछाने, सायन घोष।

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरैन।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड