Thursday, March 28, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड की कोहली, धोनी रह गए पीछे

शुक्रवार को मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को हराकर महत्वपूर्ण जीत हासिल की और प्लेऑफ़ में खेलने की अपनी उम्मीदें ज़िंदा रखीं. इइस जीत में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने हालंकि 15 गेंदों में 24 रन की छोटी पारी खेली लेकिन कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 05, 2018 12:56 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Rohit Sharma

नई दिल्ली: शुक्रवार को मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को हराकर महत्वपूर्ण जीत हासिल की और प्लेऑफ़ में खेलने की अपनी उम्मीदें ज़िंदा रखीं. पंजाब ने पहले बल्लेबाज़ी करते छह विकेट पर 174 रन बनाए. जवाब में मुंबई ने 19 ओवरों में चार विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत से मुंबई अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. इस जीत में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने हालंकि 15 गेंदों में 24 रन की छोटी पारी खेली लेकिन कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

यूं तो रोहित ओपन करते हैं लेकिन ख़राब फ़ॉर्म की वजह से वह इस मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए. 24 रन की पारी में रोहित 1 चौका और दो छक्के लगाए. इसी के साथ रोहित शर्मा टी 20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बन गए. टी 20 क्रिकेट में रोहित शर्मा 300 छक्के लगा चुके हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी रोहित शर्मा से इस मामले में पीछे हैं. इसी के साथ रोहित आइपीएल के इतिहास में सबसे ज़्यादा सिक्स लगाने वाले गेल के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. गेल ने अभी तक आइपीएल में 290 छक्के लगाए हैं, तो रोहित शर्मा के नाम 183 छक्के हैं. वहीं धोनी के नाम 180 और कोहली के नाम 171 छक्के दर्ज हैं.

300वां छक्का लगाने के साथ ही 'हिटमैन' ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा 17 बार नॉट आउट रहे हैं और इन सभी मौकों पर उनकी टीम ने जीत का स्वाद चखा है. आपको बता दें की मौजूदा आइपीएल में रोहित दो बार नॉट आउट रहे हैं और दोनों ही बार मुंबई ने विरोधी टीम पर जीत हासिल की है. रोहित शर्मा लक्ष्य का पीछा करने के दौरान चार बार डेक्कन चार्जर्स की तरफ से नाबाद रहे थे और 13 बार वो मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए नाबाद रहे हैं. इस मामले में उन्होंने दिल्ली के गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ा है.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement