Friday, April 19, 2024
Advertisement

गेंद फेंकने से पहले ही अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर ने बना डाला IPL का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल सीजन 11 का दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेरयडेविल्स के बीच खेला जा रहा है। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। 

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Published on: April 08, 2018 16:17 IST
किंग्स इलेवन पंजाब- India TV Hindi
किंग्स इलेवन पंजाब

आईपीएल सीजन 11 का दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेरयडेविल्स के बीच खेला जा रहा है। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। मैच पंजाब के होमग्राउंड मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में सबकी नजरें अफगानिस्तान के युवा स्पिनर पर टिकी रहेंगी क्योंकि इस मैच में डेब्यू करते ही इस गेंदबाज ने सबसे बड़ी रिकॉर्ड अपना नाम कर लिया।

दरअसल इस मुकाबले में पंजाब की ओर से खेल रहे मुजीबुर रहमान आईपीएल में खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। मुजीबुर महज 17 साल और 11 दिन के हैं। मुजीब से पहले ये रिकॉर्ड सरफराज खान के नाम था। सरफराज ने साल 2015 में 17 साल और 177 दिन की उम्र में आईपीएल में डेब्यू किया था। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं प्रदीप सांगवान उन्होंने 2008 में 17 साल और 179 दिन की उम्र में कारनामा किया था।मुजीब

मुजीब

इस मुकाबले 17 साल के मुजीब को गेंदबाजी करते देखना दिलचस्प होगा क्योंकि मुजीब अपनी कैरम बॉल के लिए मशहूर हैं इसके अलावा उनके खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजों ने गेंदबाजी नहीं की है। अब ये देखना होगा कि क्या मुजीब दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसा पाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement