Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस वजह से एबी डी विलियर्स समेत ये खिलाड़ी मिस कर सकते हैं आईपीएल 2020 के शुरुआती मैच!

साउथ अफ्रीका में इस समय कोरोनावायरस की वजह से हालात खराब है, इस वजह से वहां लॉकडाउन लगा हुआ है। लॉकडाउन के लगे प्रतिबंधो की वजह से वहां के बॉर्डर सील है और देश के अंदर-बाहर जाने की सभी सुविधाएं बंद है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 31, 2020 8:40 IST
AB de Villiers and other south african players can miss the initial matches of IPL 2020!- India TV Hindi
Image Source : PTI AB de Villiers and other south african players can miss the initial matches of IPL 2020!

कोरोनावायरस के कहर की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुए आईपीएल 2020 का आयोजन अब यूएई में 19 सितंबर से हो रहा है। इस टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम अभी आना बाकी है, लेकिन यह पता चल चुका है कि फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा। कहा जा रहा है 2 अगस्त को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के बाद कार्यक्रम का ऐलान हो जाएगा, लेकिन इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है कि इस लीग के शुरुआती कुछ मैचों में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

साउथ अफ्रीका में इस समय कोरोनावायरस की वजह से हालात खराब है, इस वजह से वहां लॉकडाउन लगा हुआ है। लॉकडाउन के लगे प्रतिबंधो की वजह से वहां के बॉर्डर सील है और देश के अंदर-बाहर जाने की सभी सुविधाएं बंद है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने 18 अगस्त से शुरू हो रही कैरेबियन प्रीमियर लीग से भी अपना नाम वापस ले लिया है। अधिकारियों को उम्मीद है कि सितंबर के बाद साउथ अफ्रीका से ये प्रतिबंध हट जाएंगे और खिलाड़ी आईपीएल टीमों से जुड़ सकेंगे।

आईपीएल के शुरुआती मैच मिस करने वाले इन खिलाड़ियों की सूची में इमरान ताहिर का नाम नहीं है। ताहिर कोरोनावायरस के कहर की वजह से पिछले 4 महीने से पाकिस्तान में ही फंसे हुए थे। पिछले दिनों पहले लंबे इंतजार के बाद वह वहां से निकल पाए और वो सीधा सीपीएल खेलने पहुंच गए। ऐसे में सीपीएल को पूरा कर वह विंडीज के खिलाड़ियों के साथ ही यूएई के लिए उड़ान भर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - पाक कप्तान अजहर अली ने अपनी टीम में इन दो खिलाड़ियों के होने से खुद को बताया भाग्यशाली

जाहिस सी बात है आईपीएल फ्रेंचाइजियां आईपीएल शुरू होने से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ना चाहेगी, लेकिन उसके लिए उन्हें कई तरह की मंजूरी की जरूरत पड़ेगी।

आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट वाले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्सः एबी डी विलियर्स (आरसीबी), क्विंटन डी कॉक (मुंबई इंडियंस), डेल स्टेन (आरसीबी), क्रिस मोरिस (आरसीबी), कगीसो रबाडा (दिल्ली कैपिटल्स), लुंगी एनगिडी (सीएसके), फैफ डु प्लेसी (सीएसके), इमरान ताहिर (सीएसके), डेविड मिलर (राजस्थान रॉयल्स), हर्डुस विलजोएन (किंग्स इलेवन पंजाब) 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement