1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. CSK vs RR Preview : दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी, ब्रावो की जगह सीएसके में शामिल हो सकता है ये खिलाड़ी

CSK vs RR Preview : दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी, ब्रावो की जगह सीएसके में शामिल हो सकता है ये खिलाड़ी

अपना-अपना पिछला मुकाबला हार कर यहां पहुची दोनों टीमों ने अभी तक आईपीएल 2020 में कुल 9-9 मैच खेले है जिसमें दोनों टीमों को 6-6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 19, 2020 6:43 IST
Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals Head To Head CSK vs RR Match 37 Preview- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals Head To Head CSK vs RR Match 37 Preview

आईपीएल 2020 का 37वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जाना है। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम होगा। अपना-अपना पिछला मुकाबला हार कर यहां पहुची दोनों टीमों ने अभी तक आईपीएल 2020 में कुल 9-9 मैच खेले है जिसमें दोनों टीमों को 6-6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। आज जो टीम मैच हारेगी उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की राह और कठिन हो जाएगी।

दोनों टीमों का आकलन

बात चेन्नई सुपर किंग्स की करें तो दिल्ली के खिलाफ उन्हें अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में सीएसके के लिए अच्छी बात यह रही थी कि उनके बल्लेबाज वापस रंग में दिखाई दिए। सैम कुर्रन के पहले ओवर में आउट होने के बाद फाफ डु प्लेसिस (58) और शेन वॉटसन (36) ने टीम को संभाला था और दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े थे। उसके बाद रायुडू और जडेजा ने कुछ तेजी से रन बनाकर टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया था। चेन्नई के लिए धोनी की फॉर्म अभी भी चिंता का सबब बनी हुई है क्योंकि दिल्ली के खिलाफ भी वह आते ही बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए। धोनी अपनी शैली से बिल्कुल अलग खेल रहे हैं जो उनकी असफलता का कारण बन रहा है। धोनी को पिच पर थोड़ा समय बिताकर बड़े शॉट लगाने होंगे तभी वह अपनी टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेल पाएंगे।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs MI : आईपीएल के इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला, दूसरे सुपरओवर में पंजाब ने मुंबई को दी मात

सीएसके में हो सकता है ये बदलाव

बात उनकी गेंदबाजी की करें तो दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर से लेकर सैम कुर्रन सभी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन दिल्ली के खिलाफ ड्वेन ब्रावो के एक बार फिर चोटिल होने से सीएसके की समस्या बढ़ गई है। ब्रावो के चोटिल होने की वजह से जडेजा ने आखिरी ओवर डाला था और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। सीएसके के कोच ने मैच के बाद साफ कर दिया था कि ब्रावो को कुछ दिन या फिर हफ्ते के लिए टीम से बाहर रहना पड़ सकात है। ऐसे में आज उनकी टीम इमरान ताहिर या फिर जोश हेजलवुड को टीम में जगह मिल सकती है।

वहीं राजस्थान के बल्लेबाजों ने भी अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ बड़े बदलाव कर अच्छा परफॉर्म किया था। स्मिथ ने रॉबिन उथप्पा को उनके ओपनिंग स्थान पर बल्लेबाजी करवाई थी। उथप्पा ने इसका फायदा उठाते हुए 22 गेंदों पर 41 रन की धुआंधार पारी खेलकर टीम को तेज तर्रार शुरुआत दी थी। इसके बाद स्मिथ ने नंबर चार पर आकर अर्धशतक लगाया था और बटलर को टीम प्रबंधन ने फिनिशर की जिम्मेदारी सौंपी है। टीम का यह बल्लेबाजी क्रम पहले से काफी ठीक नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : केकेआर के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी से हुई बड़ी भूल, मैच रेफरी ने की कार्रवाई

स्टोक्स-सैमसन की फॉर्म बनी राजस्थान के लिए चिंता का सबब 

टीम के लिए चिंता का सबब बेन स्टोक्स और संजू सैमसन की फॉर्म है। स्टोक्स अभी तक आईपीएल 2020 में उस तरह का परफॉर्म नहीं कर पाए हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं। वहीं संजू सैमसन इस सीजन में मिली ड्रीम शुरुआत को आगे बढ़ाने में विफल रहे हैं। सैमसन आते ही बड़ा शॉट खेलने का प्रयास कर रहे है जिस वजह से वह फेल हो रहे हैं। उन्हें पहले पिच पर थोड़ा समय बिताना होगा और पिच को समझने के बाद उसके अनुसार अपने शॉट्स का चयन करना होगा।

बात राजस्थान की गेंदबाजी की करें तो जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी के साथ स्पिनर राहुल तेवतिया और श्रेयस गोपाल अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं, लेकिन उकना पांचवा गेंदबाज साथ नहीं दे पा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ स्मिथ के जयदेव उनादकट को 19वां ओवर करवाने के फैसले ने टीम को जीत से हार की तरफ धकेल दिया। अगर स्मिथ उस समय आर्चर से गेंदबाजी करवाते तो नतीजा कुछ और हो सकता था। अब देखने वाली बात यह होगी कि टीम प्रबंधन जयदेव उनादकट को इस बुरे प्रदर्शन के बाद टीम में जगह देता है या नहीं।

ये भी पढ़ें - लॉकी फर्गुसन ने बताया, सुपरओवर में वार्नर को आउट करना था उनके लिए खास

हेड टू हेड

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हेड टू हेड मुकाबलों में सीएसके का दबदबा रहा है। इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अभी तक 22 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 14 सीएसके तो 8 राजस्थान जीतने में सफल रही है। वहीं पिछले 6 मुकाबलों में दोनों ने 3-3 मुकाबले जीते हैं। आईपीएल 2020 में जब यह टीमें पहले भिड़ी थी तो राजस्थान ने चेन्नई को शारजाह में 16 रनों से मात दी थी।

दोनों टीमें

राजस्थान रॉयल्स टीम: रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (w), स्टीवन स्मिथ (c), जोस बटलर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, यशस्वी जायसवाल, आकाश सिंह, आकाश सिंह। रावत, मयंक मारकंडे, ओशन थॉमस, महिपाल लोमरोर, शशांक सिंह, एंड्रयू टाई, टॉम कुरेन, अंकित राजपूत, मनन वोहरा, अनिरुद्ध जोशी, डेविड मिलर, वरुण आरोन

चेन्नई सुपर किंग्स टीम: फाफ डु प्लेसिस, सैम क्यूरन, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा, पीयूष चावला, मुरली विजय जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी, मोनू कुमार, मिशेल सेंटनर, रविसरीनवासन साई किशोर, एन जगदीसन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker