1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020, KXIP vs MI : आईपीएल के इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला, दूसरे सुपरओवर में पंजाब ने मुंबई को दी मात

IPL 2020, KXIP vs MI : आईपीएल के इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला, दूसरे सुपरओवर में पंजाब ने मुंबई को दी मात

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 36वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस पर दूसरे सुपरओवर में रोमाचंक जीत दर्ज की। इस लीग के इतिहास में पहली बार एक ही मैच में दो सुपरओवर खेला गया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 19, 2020 0:33 IST
IPL 2020, KXIP vs MI, Sports, Mumbai Indians, Kings XI Punjab, Sports, cricket, KL Rahul, Super over- India TV Hindi
Image Source : IPL 2020.COM IPL 2020, KXIP vs MI 

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 36वां मुकाबला इतिहास में दर्ज हो गया। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गया यह मुकाबला दो बार टाई हुआ। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक ही मैच में दो बार सुपरओवर खेला गया हो। हालांकि तीसरी बार पंजाब की टीम ने बाजी मारी और मैच को जीतकर दो महत्वपूर्ण रन अपने नाम किए।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर के जवाब में पंजाब की टीम जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे तो कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल ने मैच को मुंबई से दूर कर दिया लेकिन अंतिम ओवरों में कसी गेंदबाजी से से पंजाब की टीम 20 ओवर की समाप्ति तर 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना पाई और इस तरह मुकाबला टाई हो गया।

टाई के बाद दोनों टीमों के बीच पहला सुपरओवर खेला गया। पंजाब की टीम तरफ से सुपरओवर में केएल राहुल और निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने आए, जबकि गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने कमान संभाली। पूरन हालांकि कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए दीपक हुडा आए राहुल के साथ मिलकर कुल 5 रन ही बना पाए। 

महज छह रन का बचाव करने उतरी पंजाब की टीम की तरफ मोहम्मद शमी ने दमदार गेंदबाजी की और मुंबई को सिर्फ 5 रन ही बनाने दिया और इस तरह मुकाबला दूसरी बार टाई हो गया।

दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की और 11 रन बनाए। पंजाब ने चार गेंदों पर 12 रन बनाकर मैच जीत लिया। यह आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है कि सुपर ओवर टाई होने के बाद दूसरा सुपर ओवर खेला गया हो।

पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। राहुल ने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के मारे।

मुंबई के लिए क्विटंन डी कॉक ने 43 गेंदों पर 53 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और तीन छक्के शामिल रहे।

उनके अलावा क्रुणाल पांड्या और केरन पोलार्ड ने 34-34 रन बनाए। नाथन कोल्टर नाइल ने भी नाबाद 24 रनों का योगदान दिया। उनके साथ पोलार्ड भी नाबाद लौटे। पोलार्ड और नाइल ने अंतिम पांच ओवरों में 62 रन बटोरे।

पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और अर्शदीप ने दो-दो विकेट लिए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker