Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IPL 2020, CSK vs DC : लासिथ मलिंगा को पछाड़, पीयूष चावला ने दिल्ली के खिलाफ हासिल किया ये ख़ास मुकाम

चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिन गेंदबाज चावला ने धवन और पृथ्वी को आउट करके एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 25, 2020 20:37 IST
Piyush Chawla- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Piyush Chawla

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आज 7वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच के बीच दुबई अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में खेला जा रहा है। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करना का फैसला किया। ऐसे में दिल्ली की तरफ से ओपनिंग करने पृथ्वी शॉ और शिखर धवन मैदान में उतरें। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने चेन्नई के तेज गेंदबाजों को विकेट नहीं दिया और पहले विकेट के लिए शानदार 94 रनों की साझेदारी निभाई। तभी स्पिन गेंदबाज चावला ने धवन और पृथ्वी को आउट करके एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

दरअसल, इस मैच के पहले चावला के नाम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक 20 विकेट थे। जिसके बाद उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी के जाल में पहले शिखर धवन और उसके बाद पृथ्वी शॉ का विकेट हासिल किया। शिखर जहां 35 तो पृथ्वी बेहतरीन फिफ्टी जड़ने के साथ 64 रन बनाकर चलते बने। जिसके चलते चावला अब दिल्ली फ्रेंचाईजी के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक सफल गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उनके नाम अब दिल्ली के खिलाफ 23 विकेट हो गए हैं। जबकि दिल्ली के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक विकेट हरभजन सिंह के नाम हैं। वो इस फ्रेंचाईजी के खिलाफ 2 विकेट ले चुके हैं। 

IPL 2020, CSK vs DC : जानिए कैसे धोनी की बड़ी गलती से आउट होने के बावजूद पृथ्वी शॉ नहीं गए पवेलियन 

वहीं इस मामले में उन्होंने अब लसिथ मलिंगा 22 विकेट और दिल्ली के खिलाफ 20 विकेट लेने वाले आर. आश्विन को पीछे छोड़ दिया है। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें ) 

बता दें कि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर जीत से आगाज किया था। वहीं उसे दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह तीसरे मैच में एक बाद फिर धोनी की टीम जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले मैच में पंजाब को हराया था और वो अपना विजयी मूमेंटम बरकरार रखना चाहेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement