1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020, CSK vs KXIP : चेन्नई के हाथों 9 विकेट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई किंग्स इलेवन पंजाब

IPL 2020, CSK vs KXIP : चेन्नई के हाथों 9 विकेट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई किंग्स इलेवन पंजाब

अपने अंतिम दोनों मैचों में हार के साथ अब पंजाब की टीम भी आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। हालांकि चेन्नई पहले से ही बाहर थी।

IANS IANS
Updated on: November 01, 2020 20:12 IST
Chennai Super Kings vs Kings XI Punjab- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Chennai Super Kings vs Kings XI Punjab

अबू धाबी। तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स तो बहुत पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन से बाहर हो चुकी है, लेकिन रविवार को उसने किंग्स इलेवन पंजाब का खेल बिगाड़ दिया। चेन्नई ने शेख जाएद स्टेडियम में पंजाब के खिलाफ खेला गया मैच नौ विकेट से जीता और पंजाब को प्लेऑफ की रेस बाहर कर दिया। चेन्नई को जीत के लिए 154 रन बनाने थे जो उसने ऋतुराज गायकवाड के लगातार तीसरे अर्धशतक के दम पर बना लिए।

इस जीत से चेन्नई ने पंजाब का खेल बिगाड़ दिया। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए पंजाब को इस मैच में हर हाल में जीत चाहिए थी, लेकिन चेन्नई ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

पंजाब ने दीपक हुड्डा (नाबाद 62 रन, 30 गेंदें, 3 चौके, 4 छक्के) की आखिरी ओवरों में खेली गई बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 153 रन बनाए थे। चेन्नई ने गायकवाड (नाबाद 62, 49 गेंदें, 6 चौके, 1 छक्का) की बदौलत 18.5 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया।

इन-फॉर्म बल्लेबाज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पंजाब का काम बिगाड़ने की शुरुआत की। पावरप्ले में इन दोनों ने 57 रन टीम के स्कोरबोर्ड पर टांग पंजाब की मुसीबतों को बढ़ा दिया। पंजाब को किसी भी तरह से विकेटों की जरूरत थी।

उसे यह जरूरी विकेट लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने दिला ही दिया था। मनदीप सिंह ने ऋतुराज का गली पर नीचा कैच पकड़ा जिस पर अंपायरों को संदेह हुआ और तीसरे अंपायर की तरफ रुख किया गया जिन्होंने पाया कि गेंद जमीन पर लगी है।

यह भी पढ़ें- वीवीएस लक्ष्मण को उनके 46वें जन्मदिन पर क्रिकेट जगत की जानी मानी हस्तियों कुछ इस तरह से दी बधाई

क्रिस जोर्डन ने हालांकि 82 के कुल योग पर डु प्लेसिस को आउट कर पंजाब को पहली सफलता दिलाई। डु प्लेसिस ने 34 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। पंजाब फिर दूसरा विकेट नहीं ले सकी।

डु प्लेसिस के बाद आए अंबाती रायडू (नाबाद 30) ने फिर गायकवाड़ का साथ दे दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी कर चेन्नई को जीत दिलाई।

गेंदबाजों से पहले पंजाब की बल्लेबाजी भी नहीं चली थी। इस मैच में लोकेश राहुल के पुराने जोड़ीदार मयंक अग्रवाल ही पारी की शुरुआत करने आए। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए 48 रन जोड़े। मंयक (26) लुंगी एनगिडी की गेंद पर प्लेड ऑन हो गए। एनगिडी ने ही राहुल (29) को बोल्ड किया।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : महेंद्र सिंह धोनी ने किया कंफर्म, अगले सीजन में भी करेंगे सीएसके की अगुआई

यहां से फिर पंजाब के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। निकोलस पूरन (2) को शार्दूल ठाकुर ने आउट किया। लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने क्रिस गेल (12) को एलबीडब्ल्यू कर पंजाब का चौथा विकेट गिरा दिया। मनदीप सिंह (14) को रवींद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया।

पंजाब का 150 के स्कोर तक पहुंचना मुमकिन नहीं लग रहा था, लेकिन हुड्डा ने आखिरी ओवरों में टीम की नैय्या को अपने हाथ में लिया और 150 का आंकड़ा पार करा दिया। उनके साथ जोर्डन चार रन बनाकर नाबाद रहे।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker