Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2020, CSK vs MI : मुंबई के हाथों पहली बार 10 विकेट से हार के साथ चेन्नई के नाम दर्ज हुए ये शर्मनाक रिकॉर्ड

मुंबई ने आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियन को पहली बार आईपीएल इतिहास में 10 विकेट से हराया। इस हार के साथ चेन्नई के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 23, 2020 23:11 IST
csk vs mi- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM csk vs mi

कोरोना महामरी के बीच मुम्बई इंडियंस ने आईपीएल के 13वें सीजन के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हरा दिया। मैच के दौरान चेन्नई ने पहले खेलते हुए सैम कुरैन के 52 रनों की बदौलत नौ विकेट पर 114 रन बनाए और मुम्बई 12.2 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई की ओर से क्विंटन डी कॉक 46 और इशान किशन 68 रनों पर नाबाद लौटे। इस जीत के साथ मुम्बई की टीम एक बार फिर आठ टीमों की तालिका में 14 अंकों और बेहतर नेट रनरेट के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। दूसरी ओर, इस सीजन की अपनी हार को मजबूर चेन्नई की टीम 6 अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है। आईपीएल के इस सीजन में उसका आगे का सफर लगभग समाप्त हो गया है।

इस तरह मुंबई ने आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियन को पहली बार आईपीएल इतिहास में 10 विकेट से हराया। इस हार के साथ चेन्नई के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गए हैं:-

IPL 2020 : मैच जिताऊ पारी खेलने का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे मनीष पांडे

  • मुंबई ने आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई को आईपीएल के किसी मैच में सबसे जल्दी 12।2 ओवर में चेस करते हुए हराया। इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने चेन्नई को साल 2012 आईपीएल में 13.2 ओवर में हराया था। 
  • चेन्नई की इस सीजन ये 8वीं हार थी। इस तरह आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई 8 मैच हारी है। 
  • मुंबई की तरफ से कप्तानी करते हुए पोलार्ड ने 10 विकेट से जीत हासिल की। इस तरह टी20 क्रिकेट में उनकी लगातार 15वीं जीत थी। 
  • आईपीएल में अभी तक पोलार्ड ने दो बार मुंबई की कप्तानी की है। जिसमें दोनों बार मुंबई ने रिकॉर्ड जीत हासिल की है। इससे पहले साल 2019 में मुंबई ने दूसरे सबसे अधिक रनों का पीछा करते हुए पंजाब के खिलाड़ बड़ी जीत हासिल की थी। जिसके बाद इस मैच में एक बार फिर पोलार्ड की कप्तानी में 10 विकेट से जीत हासिल की है। 
  • मुंबई ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया। इस तरह आईपीएल इतिहास में मुबई की ये बड़ी जीतों में सबसे ख़ास है। इससे पहले भी मुंबई ने चेन्नई को 60 रन और 46 बॉल से हराया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement