1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL : इस वजह से 2008 में दिल्ली ने नहीं लगाई विराट कोहली पर बोली, पूर्व सीओओ ने किया खुलासा

IPL : इस वजह से 2008 में दिल्ली ने नहीं लगाई विराट कोहली पर बोली, पूर्व सीओओ ने किया खुलासा

ऑक्शन से पहले विराट कोहली खूब चर्चा में थे, लेकिन दिल्ली ने विराट कोहली के ऊपर प्रदीप सांगवान को खरीदा क्योंकि उनके पास वीरेंद्र सहवाग और एबी डी विलियर्स जैसे बड़े बल्लेबाज थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 26, 2020 13:10 IST
IPL : Delhi franchise Had a Chance to bid For Virat Kohli in IPL 2008 but it didn't - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL : Delhi franchise Had a Chance to bid For Virat Kohli in IPL 2008 but it didn't 

कोरोनावायरस के कहर की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। अगर यह महामारी ना फैली होती तो हमें या तो नया चैंपियन मिल गया होता या फिर मुंबई-चेन्नई जैसी टीम ने अपने खिताब में इजाफा कर लिया होता। कोविड-19 की वजह से सभी क्रिकेटर घर पर रहने को मजबूर हैं ऐसे में क्रिकेट फैन्स को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों से जुड़ी कई अनसुनी कहानियां सुनने को मिल रही है।

ऐसा ही एक वाक्य विराट कोहली के बारे में भी सुनने को मिला है। दिल्ली डेयरडेविल्स के पास आईपीएल 2008 में विराट कोहली को खरीदने का मौका था, लेकिन उन्होंने उस समय विराट की जगह एक अन्य गेंदबाज को खरीदा। 

आईपीएल के पूर्व सीओओ सुंदर रमन गौरव कपूर के साथ बातचीत के दौरान इस किस्से को साझा किया। सुंदर ने बताया 'रोचक बात यह थी कि उसी साल भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप भी जीता था, वो भी ऑक्शन से एक महीने पहले ही। टीम की कप्तानी विराट कोहली ने की थी। हमने फैसला लिया था कि अंडर-19 खिलाड़ियों के लिए एक अलग ड्राफ्ट होगा।'

ये भी पढ़ें - विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे कपिल देव, कहा वर्ल्ड कप जीतना सब कुछ नहीं

विराट कोहली की कप्तानी में उसी साल भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। ऑक्शन से पहले विराट कोहली खूब चर्चा में थे, लेकिन दिल्ली ने विराट कोहली के ऊपर प्रदीप सांगवान को खरीदा क्योंकि उनके पास वीरेंद्र सहवाग और एबी डी विलियर्स जैसे बड़े बल्लेबाज थे। दिल्ली को उस समय अन्य बल्लेबाज की जरूरत नहीं थी।

उन्होंने आगे कहा 'नीलामी के कुछ दिन बाद अंडर-19 खिलाड़ियों का ड्राफ्ट था। सरप्राइज, सरप्राइज! ड्राफ्ट में पहले खिलाड़ी विराट कोहली नहीं थे। दिल्ली डेयरडेविल्स ने प्रदीप सांगवान को खरीदा था, क्योंकि उनके पास वीरेंद्र सहवाग और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज थे और उन्हें टीम में गेंदबाज की जरूरत थी। इसके बाद आरसीबी ने विराट को खरीदा और बाकी सबकुछ इतिहास है।'

2008 से ही विराट कोहली आरसीबी का हिस्सा हैं। विराट ने अभी तक आईपीएल में 177 मैचों में 37 से अधिक की औसत से सबसे अधिक 5412 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट कोहली के नाम 5 शतक भी दर्ज हैं। हालांकि संयोग की बात है कि दिल्ली और कोहली अभी तक आईपीएल ट्रॉफी जीत नहीं पाए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X