Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2008 में धोनी को किसी भी कीमत पर खरीदना चाहती थी ये टीम, ब्रावो ने किया खुलासा

ब्रावो ने इसी के साथ बताया कि बतौर कप्तान धोनी के नाम इतनी उपलब्धियां है, लेकिन वह भी भी सुपर स्टार जैसा बर्ताव नहीं करते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 21, 2020 13:07 IST
Dwayne Bravo revealed about MS dhoni in IPL 2008 auction- India TV Hindi
Image Source : PTI Dwayne Bravo revealed about MS dhoni in IPL 2008 auction

चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने हाल ही में खुलासा किया है कि आईपीएल 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक किसी भी कीमत पर महेंद्र सिंह धोनी को खरीदने के लिए तैयार थे। इसी वजह से पहले आईपीएल में धोनी की 1.5 मिलियन डॉलर की मोटी बोली लगी थी। ब्रावो ने इसी के साथ बताया कि बतौर कप्तान धोनी के नाम इतनी उपलब्धियां है, लेकिन वह भी भी सुपर स्टार जैसा बर्ताव नहीं करते हैं।

ब्रावो ने ईएसपीएन से कहा "पहले सीजन में टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने कहा कि किसी भी कीमत में उनकी फ्रेंचाइजी धोनी को खरीदना चाहती है। उस समय से टीम में परिवार जैसा माहौल है। मैंने आईपीएल की शुरुआत मुंबई इंडियंस से की और बाद में में सीएसके की टीम से जुड़ा। आपके पास स्टीफन फ्लेमिंग और एमएस धोनी की परफेक्ट कोच और कप्तान की साझेदारी है। वह दोनों काफी शांत रहते हैं और इस खेल के अच्छे छात्र हैं।"

ब्रावो ने इसी के साथ कहा कि धोनी कभी भी किसी खिलाड़ी पर प्रेशर नहीं डालते हैं और उनके कमरा का दरवाजा हमेशा खुला रहता है ताकि कोई भी खिलाड़ी कभी भी उनसे जाकर बता कर सकें। 

ये भी पढ़ें - इस दिग्गज को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज मानते हैं गौतम गंभीर

ब्रावो ने आगे कहा "एमएस उस तरह के इंसान हैं जो अपने खिलाड़ियों को कहते हैं आप यहां इसलिए हो क्योंकि आप अच्छे हो। तो आपको किसी को भी कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है। फ्रेंचाइजी जानती है कि आप उसे क्या दे सकते हैं। आप जैसे हो वैसे रहो। एमएस कभी किसी पर प्रेशर नहीं डालते। मैदान के बाहर शायद ही आप उन्हें देख पाओ, लेकिन उनके कमरे के दरवाजें हमेशा खुले रहेंगे ताकि आप किसी भी समय उनसे बात कर सकें। वह खिलाड़ियों की सहजता के हिसाब से कहीं भी बातचीत करने को तैयार रहते हैं। अपनी सभी उपलब्धियों और प्रशंसाओं के साथ भी वह कभी सुपरस्टार जैसे व्यवहार नहीं करते। उन्होंने फ्लेमिंग के साथ सुकून भरा महौल बनाया हुआ है।"

ब्रावो ने इसी के साथ कहा कि जब कोई खिलाड़ी सीएसके में आता है तो उसका करियर नई ऊंचाइयों को छूने लगता है। इस दौरान उन्होंने शेन वॉटसन और अंबाति रायुडू का उदहारण भी दिया।

ये भी पढ़ें - केकेआर को इस साल आईपीएल के आयोजन का पूरा भरोसा - पैट कमिंस

ब्रावो ने कहा "जब खिलाड़ी सीएसके में आए तो लगा कि सब दोबारा पैदा हुए हैं। आप शेन वॉट्सन को देख लो रायुडू को देख लो जब यह मुंबई को छोड़कर सीएके के साथ जुड़े तो इनका करियर नई ऊंचाईयों पर गया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement