1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. RR vs CSK : धोनी को नंबर 7 पर बल्लेबाजी करता देख भड़के गौतम गंभीर, कहा 'वो बना रहे हैं पर्सनल रन'

RR vs CSK : धोनी को नंबर 7 पर बल्लेबाजी करता देख भड़के गौतम गंभीर, कहा 'वो बना रहे हैं पर्सनल रन'

गंभीर ने कहा "मै थोड़ा हैरान था, धोनी नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आए? और उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ और सैम कुर्रन को खुद से पहले भेजा। मेरे लिए इसका कोई मतलब नहीं है। वास्तव में आपको सामने से टीम को लीड करना चाहिए, लेकिन यह सामने से लीड करना नहीं कहलाता।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 23, 2020 10:45 IST
Gambhir lashes out at MS Dhoni for batting at no.7 against RR said 'It was just all personal runs'- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/PTI Gambhir lashes out at MS Dhoni for batting at no.7 against RR said 'It was just all personal runs'

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में कल चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। उनके इस फैसले के बाद क्रिकेट के गलियारों में उनकी काफी आलोचना हुई। अब भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी धोनी के इस फैसले से सहमत नहीं है और उन्होंने कहा है कि धोनी ने जो आखिरी ओवर में छक्के लगाए हैं वो उनके पर्सनल रन है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मैच से पहले बुर्ज खलीफा पर चमकी KKR की टीम, वीडियो हुआ वायरल

ईएसपीएनक्रिकइन्फो को दिए इंटरव्यू में गौतम गंभीर ने कहा "मै थोड़ा हैरान था, धोनी नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आए? और उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ और सैम कुर्रन को खुद से पहले भेजा। मेरे लिए इसका कोई मतलब नहीं है। वास्तव में आपको सामने से टीम को लीड करना चाहिए, लेकिन यह सामने से लीड करना नहीं कहलाता। 217 रन का पीछा करते हुए आप नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हो तो खेल खत्म हो जाता है। डु प्लेसिस वहां अकेला योद्धा खड़ा था।"

ये भी पढ़ें - खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से सीएसके के लिए आगमी मैचों में ओपनिंग कर सकता है ये बल्लेबाज

धोनी ने टॉम कुर्रन के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाए थे। उस ओवर के बारे में बात करते हुए गंभीर ने कहा "हां आप धोनी के आखिरी ओवर के बारे में बात कर सकते हो, लेकिन सच कहूं तो इसका कोई फायदा नहीं है। यह उनके व्यक्तिगत रन थे। इसमें कोई गलत बात नहीं है कि आप उपरी क्रम में आकर बल्लेबाजी करें और जल्दी आउट हो जाए, कम से कम आप सामने आकर टीम को लीड तो करे जिससे टीम भी प्रेरित हो।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मैदान के पार लगाया धोनी ने लंबा छक्का, सड़क से फैन ने उठाई गेंद

गंभीर ने आगे कहा "देखो अगर धोनी की जगह कोई और कप्तान या बल्लेबाज नंबर 7 पर आकर बल्लेबाजी करता तो उसकी खूब आलोचना होती, लेकिन यह धोनी ने किया तभी शायद लोग इसके बारे में बात नहीं करते। जब आपके पास सुरेश रैना नहीं है तो आप लोगों को विश्वास दिला रहे हैं कि सैम कुर्रन आपसे बेहतर है, आप लोगों को विश्वास दिला रहे हैं कि रुतुराज गायकवाड़, कुर्रन, केदार जाधव, फाफ डु प्लेसिस, मुरली विजय सभी खिलाड़ी आपसे बेहतर हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker