Saturday, April 20, 2024
Advertisement

खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से सीएसके के लिए आगमी मैचों में ओपनिंग कर सकता है ये बल्लेबाज, कोच ने दिया बड़ा बयान

सीएसके के लिए एक बार फिर फाफ डु प्लेसिस ने 72 रन की शानदार पारी खेली। इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी उन्होंने अंबाति रायुडू का साथ देते हुए नाबाद 58 रन बनाए थे।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: September 23, 2020 9:34 IST
CSK coach hints Faf du Plessis may open batting in upcoming games - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES CSK coach hints Faf du Plessis may open batting in upcoming games 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ उद्घाटन मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद मंगलावार को चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 216 रन बनाए थे जिसके जवाब में सीएसके की टीम निर्धारित 20 ओवर में 200 रन ही बना सकी। 

सीएसके के लिए एक बार फिर फाफ डु प्लेसिस ने 72 रन की शानदार पारी खेली। इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी उन्होंने अंबाति रायुडू का साथ देते हुए नाबाद 58 रन बनाए थे। सीएसके के कोच फ्लेमिंग का कहना है कि आगे आने वाले समय में वह साउथ अफ्रीका के इस कप्तान से सलामी बल्लेबाजी भी करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मैदान के पार लगाया धोनी ने लंबा छक्का, सड़क से फैन ने उठाई गेंद

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा "हां हमने इसे ध्यान में रखा हुआ है, कुछ खिलाड़ी चोटिल हुए हैं, जैसे रायुडू आज मैच से पहले हुआ और वह मैच नहीं खेला। तो हम शुरुआत में थाड़ा फेरवदल कर सकते हैं। हम यह देखना चाहते हैं कि हमारी कार कैसे चलती है।"

उन्होंने कहा "हां हम कुछ बदलाव कर सकते हैं, लेकिन अभी हमें जल्द ही कुछ मैच खेलने है। हम 6 दिनों में तीन मैच खेल रहे हैं और हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कोई खिलाड़ी घबराएं ना और हम खेल से क्या सकारात्मक बाहर निकाल सकते हैं इस पर ध्यान देना होगा।।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : यशस्वी जायसवाल ने धोनी के सामने हाथ जोड़कर बढ़ाया उनका मान, जीता फैन्स का दिल

इस मुकाबले में धोनी नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आए थे जिसके बाद उनके बल्लेबाजी क्रम पर सवाल उठने लगे थे। अब कोच ने बताया कि वह क्यों इतना नीचे बल्लेबाजी करने आए।

फ्लेमिंग ने कहा "उम्मीद करना अच्छा है। धोनी पारी का अंत करने में माहिर है। कुर्रन को ऊपर इसलिए भेजा था ताकि वह बड़े शॉट लगाकर हमें मैच में बनाए रखें। उसके पास बड़े शॉट लगाने की अच्छी क्षमता है आप सभी ने देखा है। रुतु बस खेल में है, यह उसका पहला मैच था। हमारे पास लंबा बैटिंग ऑडर है हम  उसे अच्छे से इस्तेमाल करना चाहते हैं।"

ये भी पढ़ें - RR vs CSK : क्या बटलर के आने पर स्मिथ छोड़ देंगे ओपनिंग करना? दिया ये बड़ा बयान

धोनी की बल्लेबाजी पोजिशन के बारे में उन्होंने कहा "हर साल हमारे पास यह सवाल आता है, लेकिन धोनी 12वें ओवर में वहां थे, उस समय बल्लेबाजी करने के लिए काफी समय था। वह काफी लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रहा है तो एमएस धोनी को सर्वश्रेष्ठ परफॉर्म करने में थोड़ा समय लगेगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement