1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2020 : KKR की जीत के हीरो शुभमन गिल ने कमिंस की शानदार वापसी की तारीफ की

IPL 2020 : KKR की जीत के हीरो शुभमन गिल ने कमिंस की शानदार वापसी की तारीफ की

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की शानदार वापसी की प्रशंसा की।

Bhasha Bhasha
Published on: September 27, 2020 13:33 IST
IPL 2020 : KKR की जीत के हीरो...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20 IPL 2020 : KKR की जीत के हीरो शुभमन गिल ने कमिंस की शानदार वापसी की तारीफ की

अबु धाबी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की शानदार वापसी की प्रशंसा की जो इंडियन प्रीमियर लीग के शुरूआती मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये थे।

दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ प्रत्येक ओवर में 16 रन से ज्यादा दिये थे और कोई विकेट भी हासिल नहीं किया। लेकिन शनिवार को उन्होंने 19 रन देकर एक विकेट झटका जिससे केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट पर 142 रन के स्कोर पर रोक दिया। 

IPL 2020 : डेविड वॉर्नर ने खुद ली हार की जिम्मेदारी, साहा को नबी से ऊपर भेजने पर दी सफाई

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 62 गेंद में नाबाद 70 रन की मैच विजयी पारी खेलने वाले गिल ने कहा, ‘‘एक खराब दिन हमारे लिये ज्यादा मायने नहीं रखता और उसने (कमिंस) इस मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। ’’ केकेआर ने कमिंस को रिकार्ड 15.5 करोड़ रूपये में खरीदा और उन्होंने स्पिनर सुनील नारायण के साथ नयी गेंद से गेंदबाजी की।

गिल ने कहा, ‘‘पैट इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है। हमें पैट और सुनील से शुरूआत करनी पड़ी। ’’ उन्होंने यह भी कहा कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनकी जिम्मेदारी है कि वह पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते रहें। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर, क्रीज पर बने रहना काफी अहम है।’’ 

शाहिद अफरीदी ने माना, IPL में न खेलने से पाकिस्तानी खिलाड़ी गंवा रहे हैं बड़ा मौका

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X