Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2020 : देखें कैसे युवा रियान पराग को सीएसके के स्टार खिलाड़ी इमरान ताहिर ने सिखाए लेग स्पिन के गुर

3 मिनट 41 सेकंड के इस वीडियो में ताहिर पराग को गेंद की स्पीड बढ़ाने पर पूरा जोर दिया। ताहिर ने बताया कि कैसे वह अपनी बाई टांग पर दबाव डालकर गेंद की गति को बढ़ा सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 24, 2020 12:37 IST
Imran Tahir tutors RR's Riyan Parag on leg-spin variations- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RAJASTHANROYALS Imran Tahir tutors RR's Riyan Parag on leg-spin variations

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुक्रवार रात चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी इमरान ताहिर ने भले ही आईपीएल 2020 में अपना पहला मैच खेला था, लेकिन वह इससे पहले अपने अनुभव को युवा खिलाड़ियों में बांटते हुए दिखाई दिए।

हाल ही में राजस्थान रॉयल्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें इमरान ताहिर उन्हें लेग स्पिन के गुर सिखाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान ताहिर ने सिर्फ पराग को मौखित तौर पर नहीं समझाया, बल्कि उन्हें गेंदबाजी भी करके दिखाई।

ये भी पढ़ें - KXIP vs SRH : पंजाब की मजबूत टीम के सामने विलियमसन की चोट बन सकत है हैदराबाद की समस्या

3 मिनट 41 सेकंड के इस वीडियो में ताहिर पराग को गेंद की स्पीड बढ़ाने पर पूरा जोर दिया। ताहिर ने बताया कि कैसे वह अपनी बाई टांग पर दबाव डालकर गेंद की गति को बढ़ा सकते हैं। ताहिर ने इस दौरान पहले खुद गेंदबाजी करके इसका उदहारण दिया और फिर पराग को वह चीज दोहराने को कही।

उल्लेखलीय है, इस सीजन में सीएसके के खेमें में वॉटसन, डु प्लेसिस, कुर्रन, हेजलवुड और ब्रावो जैसे खिलाड़ियों के होने से उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक ही बार मौका मिला। ताहिर ने मुंबई के खिलाफ डाले 3 ओवरों में 22 रन खर्चे।

ये भी पढ़ें - सौरव गांगुली की टीम ने पूरा किया 1 साल, कोरोनावायरस ने किया परेशान

बात मैच की करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए थे। एक समय ऐसा था जब 43 रन पर उनके 7 विकेट गिर गए थे, लेकिन इसके बाद सैम कुर्रन ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया।

115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने बिना विकेट खोए 12.2 ओवर में इसे हासिल कर लिया। मुंबई की ओर से इशान किशन 68 और क्विंटन डी कॉक ने 46 रन की नाबाद पारी खेली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement