Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2021: सीजन-14 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने कसी कमर, प्लेऑफ में बनाना चाहेगा जगह

हैदराबाद 2016 में चैंपियन बना था जबकि 2018 में उपविजेता रहा था। हैदराबाद की टीम अन्य टीमों के मुकाबले लाइमलाइट में नहीं रही लेकिन वह शांत रहकर अपना प्रदर्शन करती आई है।  

IANS Edited by: IANS
Published on: April 04, 2021 17:00 IST
IPL 2021, Sunrisers Hyderabad, season-14, cricket, sports - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @SUNRISERS Sunrisers Hyderabad

सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले पांच सीजन में प्लऑफ में जगह बनाई है और इस सीजन में भी वह अंतिम-4 में जगह बनाना चाहेगा। हैदराबाद 2016 में चैंपियन बना था जबकि 2018 में उपविजेता रहा था। हैदराबाद की टीम अन्य टीमों के मुकाबले लाइमलाइट में नहीं रही लेकिन वह शांत रहकर अपना प्रदर्शन करती आई है।

इस साल हुई खिलाड़ियों की नीलामी में भी उसने बस तीन खिलाड़ी खरीदे थे। हैदराबाद की टीम पिछले सत्र में तीसरे स्थान पर रही थी। उसने एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर को हराया था लेकिन क्वालीफायर-2 में उसे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- ...जब सहवाग की वजह से गांगुली को आया था गुस्सा, कुछ इस तरह से हुई थी दोनों में सुलह !

कप्तान डेविड वार्नर के नेतृत्व वाली हैदराबाद टीम के पास मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण है। उनके पास वार्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं जबकि मिशेल मार्श के आईपीएल से हटने के बाद उसने जेसन रॉय को टीम में शामिल किया था।

बेयरस्टो और वार्नर ने साथ में चार शतकीय साझेदारी की और 2019 के सीजन में उन्होंने 791 रन जोड़े थे। पिछले सत्र में भी उन्होंने एक शतकीय साझेदारी और जब बेयरस्टो को आराम दिया गया तो रिद्धिमान साहा ने जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 45 गेंदों पर 87 रन बनाए थे और टीम की उम्मीदें बनाई रखी थी।

बल्लेबाजी के अलावा उसके पास मजबूत गेंदबाजी लाइन अप भी है। पिछले सत्र में चोट के कारण उसके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टूर्नामेंट के ज्यादातर मुकाबले नहीं खेल सके थे लेकिन वह फिट हैं और इस सत्र में अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। भुवनेश्वर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : अक्षर पटेल के बाद RCB के देवदत्त पडिक्कल पाए गए कोरोना पॉजिटिव

तेज गेंदबाज टी. नटराजन पिछले सत्र में फायदेमंद साबित हुए थे और वह पिछले पांच महीनों में भारत के लिए तीनों प्रारूप में खेले। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में सैम करेन के खिलाफ आखिरी ओवर में अच्छी गेंदबाजी की और भारत को मैच तथा सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई।

गेंदबाजी विभाग में हैदराबाद का मजबूत पक्ष उसके लेग स्पिनर राशिद खान हैं। उनके अलावा अफगानिस्तान के ही मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान तथा भारत के शाहबाज नदीम और केदार जाधव भी टीम में हैं।

जाधव और मुजीब को जे सुचित के साथ इस सत्र के लिए टीम में लिया गया था। हैदराबाद के पास वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर का भी साथ है। टीम में ऑलराउंडर के रूप में होल्डर, राशिद, विजय शंकर और नबी शामिल हैं।

कप्तान वार्नर ने कहा, "अच्छा होगा कि हम एक बार फिर फाइनल में जगह बनाए लेकिन इसके लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है। हैदराबाद की सबसे बड़ी मजबूती है कि हम शांत रहकर अपना काम करते हैं।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : कैफ का मानना, दिल्ली के पास ऐसे खिलाड़ी जिनके दम पर जीत सकते हैं खिताब

उन्होंने कहा, "हम अन्य टीमों की तरह नहीं है और शो ऑफ नहीं करते हैं। हम शांति से अपना खेल खेलते हैं।"

हैदराबाद की टीम इस प्रकार है:

डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और जे. सुचित।

टीम प्रबंधन : टॉम मूडी (क्रिकेट निदेशक), ट्रेवर बेलिस (मुख्य कोच), ब्रैड हेडिन (सहायक कोच), वीवीएस लक्ष्मण (बल्लेबाजी मेंटर), मुथैया मुरलीधरन (गेंदबाजी मेंटर), बिजू जॉर्ज (फील्डिंग कोच), थिए कापाकोउलाकिस (फिजियो), मारियो विलावरायन (फिजिकल ट्रेनर) और एस. चंद्रशेखरन (वीडियो विश्लेषक)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement