Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IPL 2021 : कैफ का मानना, दिल्ली के पास ऐसे खिलाड़ी जिनके दम पर जीत सकते हैं खिताब

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा है कि नए कप्तान ऋषभ पंत सहित उनके अधिकांश खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र से पहले अच्छी लय में हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 04, 2021 14:00 IST
IPL 2021 : कैफ का मानना,...- India TV Hindi
Image Source : DELHI CAPITALS IPL 2021 : कैफ का मानना, दिल्ली के पास ऐसे खिलाड़ी जिनके दम पर जीत सकते हैं खिताब

मुंबई। दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा है कि नए कप्तान ऋषभ पंत सहित उनके अधिकांश खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र से पहले अच्छी लय में हैं और पिछले साल मुंबई इंडियन्स के हाथों पहला आईपीएल खिताब जीतने का सपना टूटने के बाद इस बार वे एक कदम आगे बढ़ने के लक्ष्य के साथ उतरेंगे।

शनिवार को यहां क्रिकेट क्लब आफ इंडिया में टीम के साथ अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने के बाद कैफ ने कहा, ‘‘इस साल हम एक कदम आगे बढ़ना चाहते हैं और यह दिल्ली कैपिटल्स का लक्ष्य है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके दम पर हम खिताब जीत सकते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछले साल हम काफी करीब पहुंचे थे और इस सत्र में अच्छी चीज यह है कि ऋषभ पंत जैसे अधिकतर खिलाड़ियों ने काफी क्रिकेट खेला है।’’

कैफ ने कहा, ‘‘वे खेल से जुड़े रहे हैं और इसलिए आईपीएल से पहले अच्छी लय में हैं।’’ दिल्ली के पास रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी साव, इशांत शर्मा के अलावा स्टीव स्मिथ, कागिसो रबादा और एनरिच नोर्ट्जे जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं जो पिछले कुछ समय में क्रिकेट के किसी ना किसी प्रारूप में खेले हैं।

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने रचा इतिहास, पोंटिंग की टीम को पछाड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

40 साल के कैफ ने कहा कि टीम ने शनिवार को अभ्यास सत्र के दौरान दूधिया रोशनी में कैच लेने पर ध्यान केंद्रित किया। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग भी पृथकवास पूरा करने के बाद अपने पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं।

कैफ ने कहा, ‘‘मैं रिकी से निजी तौर पर मिलने को लेकर उत्सुक हूं। मैं फोन पर उनके संपर्क में हूं। मैदान पर उनके टीम से जुड़ने के बाद हम उनके साथ मिलकर आगामी दिनों की ट्रेनिंग की योजना बनाएंगे।’’ दिल्ली की टीम आईपीएल 2021 में अपने अभियान की शुरुआत 10 अप्रैल को मुंबई में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ करेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement