Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : नॉर्मल लाइन और लैंथ की बदौलत शिवम मावी को राजस्थान के खिलाफ मिली कामयाबी

युवा गेंदबाजों की तिकड़ी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 01, 2020 9:43 IST
IPL 2020 : नॉर्मल लाइन और...- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2020 : नॉर्मल लाइन और लैंथ की बदौलत शिवम मावी को राजस्थान के खिलाफ मिली कामयाबी

युवा गेंदबाजों की तिकड़ी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने गिल के 47 रन की मदद से 6 विकेट पर 174 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में रॉयल्स की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

कोलकाता की ओर से युवा शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरूण चक्रवर्ती ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 2-2 विकेट अपने नाम किए। इस मुकाबले में मावी का प्रदर्शन सबसे बेहतरीन रहा जिन्होंने अपने 4 ओवर में 5 की इकॉनोमी रेट से सिर्फ 20 रन दिए और 2 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। मावी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

IPL 2020, RR vs KKR : हार के बाद राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने बताया, कहां - कहां हुई टीम से गलतियां

जीत के बाद मावी ने कहा, "जब मैंने गेंदबाजी की शुरुआत की थी, तब वह सीम कर रही थी। इसलिए मुझे लगा कि मैं सामान्य लाइन और लैंथ पर गेंदबाजी करुंगा। मैच से पहले मुझे लगा कि विकेट सपाट होगा। तो मैंने बस एक लैंथ पर गेंदबाजी की। मैं पहले भी इन बड़े सितारों के खिलाफ खेला हूं, लेकिन मुझे पता था कि गेंद बल्ले पर नहीं आ रही है।"

इससे पहले टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुए कहा, "शुभमन गिल ने जिस तरह से शुरुआत की वो मुझे अच्छा लगा। आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन ने जिस तरह से खेला उससे भी मैं खुश हूं। अच्छी बात यह थी कि युवा खिलाड़ी कैच के लिए जा रहे थे, चाहे वो कितना भी ऊंचा क्यों न हो। यह काफी खास है। उनके लिए यहां आकर अपना खेल खेलना शानदार था।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement