1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020, RR vs KKR : हार के बाद राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने बताया, कहां - कहां हुई टीम से गलतियां

IPL 2020, RR vs KKR : हार के बाद राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने बताया, कहां - कहां हुई टीम से गलतियां

राजस्थान रॉयल्स को अपने 150वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स के सामने 37 रनों से हार का सामन करना पड़ा है। राजस्थान की टीम 175 रनों के जवाब में 9 विकेट पर 137 रन बना पाई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 30, 2020 23:45 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Steve Smith

कोरोना महामारी के बीच IPL में राजस्थान रॉयल्स को अपने 150वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स के सामने 37 रनों से हार का सामन करना पड़ा है। राजस्थान की टीम 175 रनों के जवाब में 9 विकेट पर 137 रन बना पाई। जिसमें केकेआर की तरफ से 2-2 विकेट नागरकोटी, मावी और चक्रवर्ती ने लिए। जबकि 1 -1 विकेट नारायण, कमिंस, और कुलदीप यादव ने लिए। 

इस तरह दो मैच जीतने और पहली हार झेलने के बाद राजस्थान कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, " आज प्लान के मुताबिक़ सब कुछ नहीं गया और टी20 क्रिकेट में ऐसा होता रहता है। हमे कुछ जगहों पर अभी भी सुधार की जरूरत है।"

वहीं टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी के फैसले पर स्मिथ ने कहा, "केकेआर को चेस करना पसंद था। हमने डेथ ओवर में गेंदबाजों पर दबाव नहीं लाना चाहते थे हालांकि उसके लिए भी प्लान था। लेकिन आप आगे से विकेट नहीं गंवा सकते हैं।"

पिछले दो मैच शारजाह में खेलकर जीतने के बाद राजस्थान की टीम अपना पहला मैच दुबई में खेल रही थी। जिसको लेकर स्मिथ ने कहा, "हमें अभी भी ऐसा लग रहा है जैसे कि शारजाह में खेल रहे हैं।" 

जबकि दुबई के बारे में स्मिथ ने आगे कहा, "पहली बात हम पूरी तरह से विकेट को पढने और इसकी बाउंड्री की सीमा से वाकिफ नहीं थे। हमने कुछ कैच भी छोड़े। आज की हार से निराशा जरूर है लेकिन हम आगे बढ़ने के बारे में देख रहे हैं।"

मुस्तफिजुर को हो रहा है IPL 2020 में नहीं खेल पाने का अफसोस, बोर्ड ने नहीं दी थी NOC

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं लेकिन इसके बावजूद टीम ने शुभमन गिल और इयोन मोर्गन के उपयोगी पारी के बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट नुकसान पर 174 रनों का स्कोर खड़ा किया।

Video : देखिये किस तरह बैन के बावजूद गेंद पर लार लगाते नजर आए उथप्पा, अंपायर से हुई अनदेखी!

इस स्कोर के जवाब में राजस्थान की टीम ने की शुरुआत बेहद खराब रही। पिछले दो मैचों में टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले संजू सैमसन इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर सके। वहीं टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेलने वाले जोस बटलर दूसरी बार भी नाकाम साबित हरे।

इस तरह राजस्थान की टीम लगातार अंतराल पर अपना विकेट गंवाती रही और टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना पाई। केकेआर के सभी गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker