1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. Video : देखिये किस तरह बैन के बावजूद गेंद पर लार लगाते नजर आए उथप्पा, अंपायर से हुई अनदेखी!

Video : देखिये किस तरह बैन के बावजूद गेंद पर लार लगाते नजर आए उथप्पा, अंपायर से हुई अनदेखी!

कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी गेंद पर आईपीएल में लार का इस्तेमाल नहीं कर सकता है। मगर इसी बीच राजस्थान के रोबिन उथप्पा को गेंद पर लार लगाते देखा गया जिसका विडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 30, 2020 23:01 IST
Robin Uthappa- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Robin Uthappa

कोरोना महामारी के बीच IPL में राजस्थान रॉयल्स अपने 150वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स का सामना कर रही है। जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी। इस तरह कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। ऐसे में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में राजस्थान को 175 रनों का लक्ष्य दिया। हलांकि कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी गेंद पर आईपीएल में लार का इस्तेमाल नहीं कर सकता है। मगर इसी बीच राजस्थान के रोबिन उथप्पा को गेंद पर लार लगाते देखा गया जिसका विडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

दरअसल, मैच की शुरुआत में ही पारी के तीसरे ओवर में जयदेव उनाद्कट की पांचवी गेंद पर सुनील नारायण ने शॉट मारा और गेंद काफी देर तक हवा में रही। वहीं दूसरी तरफ जब गेंद नीचे आई तो रोबिन उथप्पा से आसन सा कैच छुटा। इस तरह कैच छूटने के बाद रोबिन उथप्पा को गेंद पर लार लगाते हुए देखा गया। जिस पर आईसीसी की नई गाइड लाइन के मुताबिक बैन लगा दिया गया है। ऐसे में उथप्पा ने लार का इस्तेमाल गेंद पर किया है जिसको लेकर उनपर जुर्माना भी लगाया जा सकता है। हलांकि अभी तक उनकी इस हरकत को अंपायर ने संज्ञान में नहीं लिया है। ऐसे में देखना होगा की मैच के बाद उथप्पा की इस हरकत पर उन्हें वॉर्निंग दी जाती है या नहीं। वहीं आईसीसी ने लार की जगह पसीने के इस्तेमाल पर रोक नहीं लगाई है। 

 

बता दें कि राजस्थान अपने पीछे दोनों मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद इस मैच में भी अपना विजयी क्रम जारी रखना चाहेगी। जबकि कोलकाता अभी तक आईपीएल में अपने खेले 2 मैचों में 1 हार व 1 जीत का सामना कर चुकी है। वहीं दोनों टीमों के बीच आईपीएल इतिहास में अभी तक के हेड टू हेड की बात करें तो दोनों टीमों ने कुल 21 मुकाबले खेले हैं जिसमें दोनों टीमें 10-10 बार मैच जीतने में सफल रही है। वहीं दोनों टीमों के बीच एक मैच ड्रॉ रहा था। वहीं आखिरी 5 में से चार मुकाबलों में केकेआर ने आरआर को हराया है। एक और दिलचस्प आंकड़ा है - दोनों टीमों के बीच अभी तक दो बार सुपर ओवर तक मैच गया है जिसमें दोनों बार राजस्थान रॉयल्स ने ही बाजी मारी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X