Friday, April 19, 2024
Advertisement

सुनील नरेन को पछाड़ IPL में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने रबाडा

दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को IPL 2020 में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात दे दी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 18, 2020 13:45 IST
सुनील नरेन को पछाड़ IPL...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM सुनील नरेन को पछाड़ IPL में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने रबाडा

दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को IPL 2020 में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात दे दी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाबाद शतक (101 रन) की बदौलत पांच विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

इस मैच में कगिसो रबाडा ने भी एक विकेट चटकाते हुए IPL का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। दरअसल, रबाडा ने जैसे ही फॉफ डुप्लेसिस को पवेलियन का रास्ता दिखाया, वैसे ही वह IPL में सबसे तेज 50 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बन गए। रबाडा ने सुनील नरेन को पीछे छोड़ते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

आईपीएल में अपने छोटे और प्रभावशाली प्रदर्शन से खुश हैं क्रुणाल पांड्या

कगिसो रबाडा ने 27 मैचों में ये उपलब्धि अपने नाम की जबकि नरेन ने 32 IPL मैचों में 50 विकेट लेने का कारनामा किया। इस मामलें में तीसरे नंबर पर लसिथ मलिंगा है जिन्होंने 33 मैचों में 50 IPL विकेट लिए थे।

कगिसो रबाडा ने सबसे कम मैचों में ही नहीं बल्कि सबसे कम गेंदों में 50 IPL विकेट लेने का कारनामा किया है। रबाडा ने 50 विकेट हासिल करने के लिए मात्र 616 गेंदे ली जबकि लसिथ मलिंगा ने 50 विकेट हासिल करने के लिए 749 गेंदें फेंकी थी। वहीं, सुनील नरेन को इतने विकेट हासिल करने के लिए 760 गेंद लगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement