Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2020 : UAE की धरती पर IPL में ये खिलाड़ी मचा चुके हैं धमाल, आंकड़ें देते हैं गवाही

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज आज से UAE में होने जा रहा है जिसके पहले मैच में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 19, 2020 18:20 IST
IPL 2020 : UAE की धरती पर IPL में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/LIONSDENKXIP IPL 2020 : UAE की धरती पर IPL में ये खिलाड़ी मचा चुके हैं धमाल, आंकड़ें देते हैं गवाही

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज आज से UAE में होने जा रहा है जिसके पहले मैच में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने हैं। इस मैच के साथ ही लंबे समय से ठप्प पड़े भारतीय क्रिकेट की वापसी हो जाएगी। वैसे तो आईपीएल का आयोजन भारत के बाहर पहले भी हो चुका है लेकिन ये दूसरे बार है जब आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है। साल 2014 में भारत में आम चुनावों के कारण टूर्नामेंट के शुरुआती 20 मुकाबले यूएई में खेले गए थे जिसमें जबरदस्त खेल का रोमांच देखने को मिला था।

यूएई में 2014 में हुए आईपीएल में जहां किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने सभी 5 मैचों में जीत दर्ज की थी जबकि 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी मुंबई इंडियंस 5 मैचों में जीत का खाता भी नहीं खोल पाई थी।

IPL 2020 : CSK के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने धोनी की टीम के बारे में कही ये बात

यूएई में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड किंग्स इलेवन पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल के नाम हैं जिन्होंने 2014 आईपीएल में कुल 300 रन बनाए जिसमें  3 अर्धशतक शामिल थे। इस दौरान उन्होंने दो बार 95 रन की पारी खेली थी।

UAE की धरती पर IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी मैक्सवेल के नाम दर्ज है। मैक्सवेल ने 5 मैचों में कुल 17 छक्के लगाए थे।यही नही, SRH के खिलाफ एक मैच में उन्होंने कुल 9 छक्के जड़े थे।

IPL 2020 : 14 महीने बाद मैदान में नजर आएंगे धोनी, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #WelcomeBackDhoni

UAE में खेले गए IPL में सबसे ज्यादा विकेट सुनील नरेन ने अपने नाम किए। नरेन ने कोलकाता की ओर से खेलते हुए 5 मैचों में करीब 12 की औसत से 9 विकेट चटकाए। इस दौरान 20 रन देकर 4 विकेट नरेन का UAE में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा। इस दौरान उन्होंने 2 बार 3-3 विकेट अपने नाम किए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement