Saturday, April 20, 2024
Advertisement

KKR vs KXIP : टीम के युवा खिलाड़ी कहते हैं रिटायर मत होना - क्रिस गेल

गेल ने कहा "हम पिछला मैच मंदीप के लिए जीतना चाहते थे। आज उनको बल्लेबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा। उनके पिता जरूर देख रहे होंगे।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 27, 2020 9:17 IST
KKR vs KXIP: Young players of team say don't retire - Chris Gayle- India TV Hindi
Image Source : PTI KKR vs KXIP: Young players of team say don't retire - Chris Gayle

कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से मात देने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 में अपनी लगातार 5वीं जीत दर्ज की। 12 अंकों के साथ पंजाब की टीम प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। अगर वह अगले दो मैच जीतने में सफल रहती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। केकेआर के खिलाफ पंजाब की जीत में अहम भूमिका मंदीप सिंह के अलावा क्रिस गेल ने निभाई। गेल ने 29 गेंदों पर 51 रन की तूफानी पारी खेली और उन्हें इस पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

मैच के बाद गेल ने कहा "जब मैं नहीं खेल रहा था तो मैंने ट्रेनर्स के साथ जमकर ट्रेनिंग की, इसके बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा था। जब आप खुद के और टीम के बारे में अच्छी भावना रखते हैं तो ज्यादा से ज्यादा चीजें जुटाने की कोशिश करते हैं। हम इस जीत से खुश हैं, लेकिन अभी लंबा रास्ता बाकी है।"

ये भी पढ़ें - KKR vs KXIP : इस खिलाड़ी का विकेट गिरने के बाद पलटी बाजी, शुभमन गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बात

उन्होंने कहा "जितना जल्दी हो सके परिस्थितियों के हिसाब से जल्दी ढ़लना अच्छी बात है। उनके पास दो अच्छे स्पिनर्स थे, यह उनका समायोजन करने के बारे मेमं था। जब आपको एक बाउंड्री मिल जाती है तो आप जोन में आ जाते हैं। जितना हो सके उतना सीधा खेलो आज मुझे इसका फायदा मिला। इससे मंदीप के ऊपर से भी प्रेशर हटा और उसने शानदर बल्लेबाजी करते हुए अच्छी साझेदारी निभाई।"

इस मैच से पहले सुनील नरेन ने क्रिस गेल को कई बार आउट किया है और उनके खिलाफ गेल का स्ट्राइकरेट भी 100 से कम का रहता है। लेकिन आज गेल ने सुनील नरेन को भी आड़ेहाथों लिया और जमकर उनकी गेंदों पर रन बटौरे।

ये भी पढ़ें - SRH vs DC Dream11 Prediction : वॉर्नर की कप्तानी में ये हो सकती है आज की पैसा वसूल ड्रीम11 टीम

नरेन के बारे में गेल ने कहा "सुनील ने मुझे कई बारी आउट किया है, वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। जब आप सुनील का उस पिच पर सामना करते हो जहां गेंद घूम नहीं रही होती तो आप उनका अच्छा इस्तेमाल कर सकते हो और ऐसा ही आज मैंने किया। आज मैंने उनके खिलाफ चांस लिया क्योंकि विकेट उनकी गेंदबाजी के अनुसार नहीं था।"

मंदीप के साथ गेल ने 100 रन की साझेदारी की। मंदीप की बल्लेबाजी देखर गेल काफी खुश थे। उनकी प्रशंसा में गेल ने कहा "हम पिछला मैच मंदीप के लिए जीतना चाहते थे। आज उनको बल्लेबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा। उनके पिता जरूर देख रहे होंगे। आज कोच ने सीनियर खिलाड़ियों को मैच सेटअप करने और जीतने के लिए कहा था। अपने और मंदीप के लिए खुश हूं। टीम के युवा खिलाड़ी कहते हैं कि मैं रिटायर ना होऊं। और वह युवा खिलाड़ी मंदीप सिंह ही है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement