Thursday, March 28, 2024
Advertisement

RCB के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले इस खिलाड़ी को गंभीर ने बताया IPL 2020 का नंबर 1 बल्लेबाज

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का पहला शतक जड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 26, 2020 9:51 IST
RCB के खिलाफ शानदार पारी...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले इस खिलाड़ी को गंभीर ने बताया IPL 2020 का नंबर 1 बल्लेबाज

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का पहला शतक जड़ा। राहुल ने 69 गेंदों में नाबाद 132 रन बनाए जिसकी बदौलत पंजाब की टीम 20 ओवर में 206/3 का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

पंजाब के स्कोर का पीछा करने उतरी विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी टीम केवल 17 ओवरों में 109 रनों पर ढेर हो गई और 97 रनों से मैच हार गई। RCB की ये इस सीजन की पहली हार थी। इस मैच में शतक जमाने वाले केएल राहुल ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया जिन्हें उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। राहुल के इस शानदार प्रदर्शन की वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बहुत प्रशंसा की।

ESPNCricinfo के T20 टाइमआउट शो में वेस्ट इंडीज के दिग्गज इयान बिशप ने कहा, "जिस तरह से उन्होंने अपनी पारी को संतुलित किया वह शानदार था। मैं वहां बैठकर उनके पहले 50 रन देख रहा था।"

PL में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले वाले विदेशी खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हुए फॉफ डुप्लेसिस

बिशप ने कहा, “राहुल बेहतरीन तरीके से अपनी पारी को संतुलित कर रहा था और मुझे लगता है कि उन्होंने खूबसूरत तरीके से ऐसा किया। उन मौकों को भूल जाओ कि किस तरह से वह अंत की ओर तेजी से बढ़ रहा है, उस पारी में वह गहरी बल्लेबाजी कर रहा है, मुझे लगता है कि यही उसे एक पूर्ण बल्लेबाज बनाता है।"

गंभीर ने कहा, “यह एक बेहतरीन और उपयोगी पारी थी। ईमानदार से कहूं तो पारी में एक भी लापरवाह शॉट नहीं। यही तो इस आदमी की सबसे बड़ी क्वालिटी है। वह जिस इम्पैक्ट और स्ट्राइक रेट से क्रिकेट शॉट्स लगाता है, वह दिखाता है कि वह क्या करने में सक्षम है।"

गंभीर ने आगे कहा, "मुझे इयान बिशप की इस बात से सहमत होना होगा कि आईपीएल में इस समय केएल राहुल नंबर 1 बल्लेबाज है।" बता दें, किंग्स इलेवन पंजाब का अगला मुकाबला रविवार को राजस्थान रॉयल्स से शारजाह में होगा।

IPL 2020 : CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया, दिल्ली के हाथों मिली हार का ये बड़ा कारण

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement